close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: साथ नजर आए सचिन पायलट और अशोक गहलोत, विधायक दल की बैठक कल

राज्य की 200 सीटों की विधानसभा में बहुमत का जादुई आंकड़ा 101 का है. रुझानों में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है. 

राजस्थान: साथ नजर आए सचिन पायलट और अशोक गहलोत, विधायक दल की बैठक कल
(फोटो साभार- ANI)

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव में मिली कामयाबी के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक साथ नजर आए. दोनों ने मीडिया को विक्ट्री साइन दिखाया. बता दें पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट मुख्यमंत्री पद के दावेदारी की दौड़ में आगे हैं. 

वहीं कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुधवार को आयोजित की जाएगी. विधायक दल की बैठक में सम्मिलित होने के लिये अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी से के सी वेणुगोपाल पहुंच गए हैं. 

राज्य की 200 सीटों की विधानसभा में बहुमत का जादुई आंकड़ा 101 का है. फिलहाल राज्य की 199 सीटों के लिए आज मतगणना हो रही है. रामगढ सीट पर बाद में मतदान होगा.रुझानों में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है. 

क्या कहा कांग्रेसी नेताओं ने?
शुरुआती परिणामों पर टिप्पणी करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने कहा है कि राज्य की जनता ने कांग्रेस को अपना जनादेश दिया है. उन्होंने विश्वास जताया कि राज्य में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिलेगा और वह सरकार बनाएगी.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि केंद्र एवं राज्य की भाजपा सरकारों के खिलाफ जनता में निराशा है। आजाद ने संसद भवन परिसर में, ‘भाजपा की केंद्र और राज्य सरकारों के खिलाफ निराशा है और यह निराशा बढ़ती जाएगी। केंद्र सरकार के पास कुछ महीने का समय है, चाहे तो वह जनसरोकारों की बात कर ले।’

राजस्थान में वापसी नहीं कर पाई बीजेपी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह व अनेक केंद्रीय मंत्रियों के धुंआधार प्रचार के बावजूद भाजपा राजस्थान में वापसी करती नजर नहीं आ रही है. राजे के ज्यादातर प्रमुख मंत्री अपनी अपनी सीटों पर पीछे चल रहे हैं.