राजस्थान में कांग्रेस की लहर, रूठों को मनाकर पार्टी बनाएगी सरकार: भूपेंद्र हुड्डा

प्रदेश में टिकट बंटवारे को लेकर चल रहे घमासान को ले कर भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि टिकट वितरण सोच समझकर किया गया है.

राजस्थान में कांग्रेस की लहर, रूठों को मनाकर पार्टी बनाएगी सरकार: भूपेंद्र हुड्डा
सभी सीटों पर पार्टी ने हर पहलु पर सोच विचार कर फैसला लिया है.

भरतपुर: विधानसभा चुनावों को लेकर प्रदेश में सभी बड़ी-छोटी पार्टियों के उम्मीदवार, निर्दलीय उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. जिसके बाद सभी राजनीतिक दल चुनाव प्रचार में जुट गए है. इसी क्रम में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा भी राजस्थान के चुनावी रण में पार्टी के लिए प्रचार करते नजर आए. इसी दौरान भूपेंद्र हुड्डा ने यह बयान दिया कि राजस्थान में कांग्रेस की बड़ी लहर है, सभी रूठों को मनाकर एकजुट होकर लड़ेंगे. राजस्थान में कांग्रेस ही सरकार बनाएगी. 

वहीं प्रदेश में टिकट बंटवारे को लेकर चल रहे घमासान को ले कर भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि टिकट वितरण सोच समझकर किया गया है. सभी सीटों पर पार्टी ने हर पहलु पर सोच विचार कर फैसला लिया है. वहीं जो नेता टिकट मिलने को लेकर नाराज हैं पार्टी उन्हें जल्दी ही मना लेगी. कई बागियों से बात हुई है सब एक होंगे. वहीं भरतपुर में अलाइंस की सीट सहित सभी 7 सीट पर कांग्रेस जीत का परचम लहराएगी. 

वहीं इस मुद्दे पर कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि पार्टी रूठे हुए को मनाने की कोशिश कर रही है. पायलट ने बताया कि हम नाराज नेताओं से लगातार संपर्क में हैं, जल्दी ही पार्टी रूठों को मना लेगी. पायलट ने कहा कि टिकट वितरण के बाद ऐसी नाराजगी होती है. वहीं राहुल गांधी के प्रचार को लेकर जानकारी देते हुए उन्होने कहा कि जल्दी ही राहुल गांधी के कार्यक्रम राजस्थान में होंगे. 

बता दें कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची तैयार कर ली है. एआईसीसी की तरफ से इलेक्शन कमिशन को सूची भिजवा दी गई है. सूची में 40 नेताओं के नाम हैं इनमें राहुल गांधी सोनिया गांधी के नाम तो है लेकिन प्रियंका गांधी का नाम शामिल नहीं है. राजस्थान के रण में अब कांग्रेस के वरिष्ठ वरिष्ठ नेता चुनावी कमान संभालेंगे.

कांग्रेस ने अपने 40 स्टार प्रचारकों की सूची में केंद्र और राज्य स्तर नेताओं के नाम शामिल हैं. कांग्रेस की तरफ से सभी जिला अध्यक्षों से सुझाव मांगे गए थे उसके आधार पर लिस्ट को तैयार किया गया है. कांग्रेस की स्टार प्रचारकों में राहुल गांधी सोनिया गांधी मनमोहन सिंह अशोक गहलोत अविनाश पांडे सचिन पायलट रामेश्वर डूडी गुलाम नबी आजाद शामिल हैं. 

वहीं मीरा कुमार, अहमद पटेल, सीपी जोशी, मोहन प्रकाश, आनंद शर्मा, कुमारी शैलजा, मुकुल वासनिक, अमरिंदर सिंह, नवजोत सिंह सिद्धू कुलदीप बिश्नोई, अजय सिंह यादव, प्रमोद तिवारी, आचार्य प्रमोद, रघु शर्मा, अल्पेश ठाकुर, नरेंद्र सिंह, डॉक्टर चंद्रभान, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, जितेंद्र सिंह, रणदीप सिंह सुरजेवाला, विवेक बंसल, मोहम्मद काजी, मोहम्मद निजामुद्दीन, देवेंद्र यादव, तरुण कुमार, राज बब्बर, सुनील जाखड़, मानवेंद्र सिंह, नमो नारायण, मीणा रेहाना, रियाज गोपाल सिंह, इडवा मास्टर, भंवरलाल मेघवाल और नरेन भाई राठवा भी शामिल किए गए है.

जाहिर तौर पर दोनों ही दलों की ओर से अपने स्टार प्रचारकों के नाम तय करने के बाद अब विधानसभा के चुनाव में भारी घमासान देखने को मिलेगा. लेकिन इन स्टार प्रचार की सूची में किसके भाषण और रोड शो से वोटों की संख्या में इजाफा होगा और किस के मैदान में उतरने से कितनी सीटें जीतने में मदद मिलेगी यह तो आने वाले विधानसभा चुनाव के परिणाम ही बता पाएंगे.