राजस्थान: चौकीदार की हत्या में 4 गिरफ्तार, पत्नी को लेकर हुआ बड़ा खुलासा...

अपनी पत्नी के साथ छाजू राम के अवैध संबंध का पता चलने पर, आरोपियों ने उसकी हत्या करने की योजना बनाई थी. 14 जुलाई को सभी ने शराब पीकर चारपाई पर सो रहे चौकीदार, का गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी.  

राजस्थान: चौकीदार की हत्या में 4 गिरफ्तार, पत्नी को लेकर हुआ बड़ा खुलासा...
पुलिस चारों आरोपियों से फिलहाल पूछताछ कर रही है.

शरद पुरोहित/जयपुर: राजस्थान के शिवदासपुरा इलाके में गोनेर स्थिति निर्माण जैन धर्मशाला के चौकीदार की हत्या का, खुलासा करते हुए पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. डीसीपी साउथ मनोज कुमार ने बताया कि, 15 जुलाई को बागड़ा समाज की धर्मशाला का चौकीदार के लापता होने की जानकारी मिली थी.

पुलिस ने लापता व्यक्ति की तलाश शुरू की, लेकिन अगले ही दिन 16 जुलाई को लापता व्यक्ति छाजूराम शर्मा का शव गोनेर रोड के पास, द्रव्यवती नदी के पानी में मिला. इसके बाद, पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की. पुलिस को मृतक छाजू राम की मोटरसाइकिल के गायब होने, घटनास्थल का मेन गेट के अंदर से ताला लगा होने, मृतक की धोती चश्मा व जूते घटनास्थल पर मिलने के चलते, धर्मशाला में काम करने वाले चार मजदूरों पर हत्या का शक हुआ.

मजदूरों से पुलिस ने पूछताछ की तो सभी से, अलग-अलग जानकारियां सामने आई और साथ ही चौकीदार से विवाद होना भी सामने आया. जिसके बाद पुलिस ने घटना में जांच करते हुए, आरोपी मजदूर दिनेश मांझी, चंदन, सूरज और फाल्गुन को गिरफ्तार कर लिया.

जांच में सामने आया कि, आरोपी मजदूरों की चौकीदार छाजू राम से कहासुनी हो गई थी. इससे पहले चौकीदार ने मजदूरों पर लोहा चोरी करने का आरोप भी लगाया था और इसी दौरान एक आरोपी फागुन ने मुलजिम दिनेश की पत्नी के साथ, चौकीदार को आपत्तिजनक अवस्था में देख लिया था और इसकी जानकारी अपने साथियों को दी थी.

अपनी पत्नी के साथ छाजू राम के अवैध संबंध का पता चलने पर, आरोपियों ने उसकी हत्या करने की योजना बनाई थी. 14 जुलाई को सभी ने शराब पीकर चारपाई पर सो रहे चौकीदार, का गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी. साथ ही, चौकीदार के शव को ले जाकर द्रव्यवती नदी में डाल दिया और उसके बाद साक्ष्य को मिटाने का प्रयास किया. शिवदासपुरा पुलिस की चारों आरोपियों से फिलहाल पूछताछ जारी है.