Bharatpur: 60 लाख की चोरी की वारदात का खुलासा, 1 आरोपी गिरफ्तार

Bharatpur Crime News: पकड़ा गया आरोपी अंतरराज्यीय चोर गिरोह का सरगना है जो राजस्थान, हरियाणा और NCR में घरों में घुसकर चोरी की वारदात को अंजाम देता है.

Bharatpur: 60 लाख की चोरी की वारदात का खुलासा, 1 आरोपी गिरफ्तार
60 लाख की चोरी की वारदात में मुख्य सरगना गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Bharatpur: भरतपुर पुलिस ने कैथवाड़ा थानाक्षेत्र के गांव राफ में एक व्यवसायी के घर बीते दिनों हुई 60 लाख की चोरी की वारदात का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के एक सरगना को पकड़कर उससे चोरी के आभूषण सहित नगदी भी बरामद कर ली है. पकड़ा गया आरोपी अंतरराज्यीय चोर गिरोह का सरगना है जो राजस्थान, हरियाणा और NCR में घरों में घुसकर चोरी की वारदात को अंजाम देता है.

करीब 60 लाख की हुई थी चोरी
SP देवेन्द्र विश्नोई ने बताया है कि ‘पिछली 17 जनवरी को कैथवाड़ा थाना के गांव राफ में व्यवसायी सतीश खंडेलवाल के घर से चोर लगभग 60 लाख रुपए कीमत के सोने-चांदी के आभूषण सहित 55 हजार की नगदी चोरी कर ले गए हैं. चोर आभूषण के डिब्बों को पास ही के एक खाली प्लॉट में खाली करके छोड़ गए थे.

हरियाणा के चोर अरेस्ट
पुलिस ने तफ्तीश शुरू की तो पाया कि इस वारदात को हरियाणा के नई थाना के बिछोर गांव के रहने वाले शौकीन उर्फ सद्दाम मेव और उसके साथी नचनिया मेव निवासी कुलयाना थाना कैथवाड़ा ने मिलकर अंजाम दिया है. पुलिस ने आज मुखबिर की सूचना पर अमरुका चौराहे से मुख्य आरोपी शौकीन उर्फ सद्दाम मेव को गिरफ्तार किया है जो कि सीकरी कस्बे में अपनी पहचान छुपा कर रह रहा था. गैंग के गिरफ्तार सरगना शौकीन मेव के खिलाफ हरियाणा और राजस्थान में चोरी के करीब 11 मामले दर्ज हैं.

चोरी से पहले करते थे रेकी
चोरी की वारदात से पहले ये आरोपी घर की रेकी किया करते थे और फिर वारदात को अंजाम देते थे. पुलिस ने इनसे सोने की 3 अंगूठियां, 2-2 टीके, नथ,  तरकी, झुमके, कुंडल, चेन बरामद की हैं. साथ ही 4 चूड़ियां, 1 सोने का हार सहित चांदी के 60 चुटकी, 20 सिक्के, 28 पायजेब समेत अन्य ज्वैलरी के और 9540 रुपए कैश बरामद किए हैं.

चोरी के सामान की हुई बरामदगी
एसपी विश्नोई ने बताया है कि नकबजनी और चोरी की वारदात में आमतौर पर आरोपी तो पकड़े जाते हैं. लेकिन चोरी का सामान बरामद नहीं होता है. हालांकि, इस वारदात में पुलिस ने मुख्य सरगना सहित चोरी का सामान भी बरामद किया है जबकि एक आरोपी की तलाश जारी है.

Satendra Yadav, News Desk