धौलपुर: भैंसों को चोरी करने की फिराक में थे बदमाश, ग्रामीणों की सूझबूझ से एक गिरफ्तार

ग्रामीणों की भीड़ को देख बदमाशों के हाथ पैर फूल गए और सभी भैंसों को सड़क पर खड़ी कर मौके से फरार हो गए.

धौलपुर: भैंसों को चोरी करने की फिराक में थे बदमाश, ग्रामीणों की सूझबूझ से एक गिरफ्तार
ग्रामीणों की भीड़ को देख बदमाशों के हाथ पैर फूल गए.

भानु शर्मा/धौलपुर: धौलपुर जिले के सैपऊ थाना क्षेत्र के गांव मढा में बुधवार देर रात करीब आधा दर्जन हथियारबंद बदमाशों ने धावा बोल दिया. बदमाश एक किसान की पशुबाड़े में बंधी पांच भैंसों को खोल साथ ले जा रहे थे. लेकिन रास्ते में पास के गांव धन्ने का नगला के ग्रामीण जाग गए. उन्होंने बदमाशों का घेराबंदी कर पीछा किया तो बदमाशों ने ग्रामीणों पर फायरिंग कर दी.

हालांकि, ग्रामीणों की भीड़ को देख बदमाशों के हाथ पैर फूल गए और सभी भैंसों को सड़क पर खड़ी कर मौके से फरार हो गए. इस दौरान ग्रामीणों ने साहस का परिचय देते हुए एक बदमाश को दबोच लिया. जिसे स्थानीय सैपऊ थाना पुलिस को सुपुर्द कर दिया है. पुलिस ने बदमाश को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.

जानकारी के मुताबिक, सैपऊ थाना क्षेत्र के गांव मढा में बुधवार देर रात करीब आधा दर्जन हथियारबंद बदमाशों ने हमला बोल दिया. बदमाश ग्रामीण पवन शर्मा के पशुबाड़े में घुस गए. पशुवाड़े में पांच भैंस खूंटे से बंधी हुई थी. जिन्हें बदमाश खोल कर अपने साथ ले गए.

बदमाश जैसे ही पड़ोसी गांव धन्ने का नगला पहुंचे, तो सड़क किनारे खेतों में सो रहे कुछ ग्रामीण जाग गए. जिन्होंने बदमाशों को रोका तो कोई जवाब नहीं दिया. जिससे ग्रामीणों को बदमाश होने का शक हुआ. स्थानीय लोगों ने आवाज लगाकर अन्य ग्रामीणों को भी जगा दिया. जिससे बदमाशों के हाथ-पैर फूल गए और बदमाश बाजरे के खेतों में छुपकर फायरिंग भी करने लगे. लेकिन ग्रामीणों ने साहस का परिचय देते हुए खेतों की घेराबंदी कर ली.

इसमें से एक बदमाश को ग्रामीणों ने पकड़ लिया. इसी दौरान ग्रामीणों द्वारा पकड़े गए बदमाशों के अन्य साथियों ने किलेदार का नगला सड़क मार्ग पर एक राहगीर को पकड़ लिया. जिसके साथ मारपीट कर मोबाइल एवं बाइक छीनकर फरार हो गए. घटना की सूचना स्थानीय ग्रामीणों ने सैपऊ थाना पुलिस को दी.

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों के कब्जे से एक बदमाश को हिरासत में ले लिया है. बदमाश को हिरासत में लेकर पुलिस ने अन्य साथी बदमाशों की पूछताछ शुरू कर दी है. ग्रामीणों ने बदमाशों के चंगुल से पांचों भैंस को मुक्त करा लिया. उधर, बदमाशों द्वारा की गई वारदात से इलाके में लोगों में दहशत फैल गई है. फिलहाल, पुलिस ने फरार बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है.