झुंझुनूं: नगर परिषद का काम कर रही पुलिस, सड़कों से अस्थाई अतिक्रमणों को हटाया

कोतवाल मदन कड़वासरा ने बताया कि त्यौहारी सीजन में मार्केट में अन्य दिनों की बजाय ज्यादा भीड़ होती है. ऐसे में अस्थायी अतिक्रमणों के कारण यातायात प्रभावित होता है.

झुंझुनूं: नगर परिषद का काम कर रही पुलिस, सड़कों से अस्थाई अतिक्रमणों को हटाया
पुलिस ने सड़कों पर से अतिक्रमण हटाया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

संदीप केड़िया/झुंझुनूं: राजस्थान के झुंझुनूं नगर परिषद की लापरवाही के कारण अब पुलिस को शहर की सड़कों से अस्थाई अतिक्रमण अपने दम पर ही हटाने पड़ रहे हैं. दरअसल, शुक्रवार को शहर कोतवाल मदन कड़वासरा अपनी पुलिस टीम के साथ रोड नंबर एक, दो व तीन के अलावा मंडावा मोड़ पर पहुंचे. यहां पर उन्होंने सड़क पर बेवजह सामान रखकर रास्ते को अवरुद्ध करने वाले और रेहड़ी आदि को बेतरतीब ढंग से खड़ा कर यातायात को प्रभावित करने वालों को हिदायत दी और उन्हें हटाया.

शहर कोतवाल मदन कड़वासरा ने बताया कि त्यौहारी सीजन में मार्केट में अन्य दिनों की बजाय ज्यादा भीड़ होती है. ऐसे में अस्थायी अतिक्रमणों के कारण यातायात प्रभावित होता है. इसलिए सभी को हिदायत दी गई है कि वे अपनी दुकानों के बाहर सामान ना रखें और रेहड़ी ठेले भी निर्धारित स्थानों पर ही लगे.

इसके अलावा बैंकों और सर्राफा कारोबारियों की दुकानों को भी चेक किया गया. बैंकों में गार्डों की स्थिति तथा सर्राफा कारोबारियों के यहां गार्ड और सीसीटीवी कैमरों के साथ-साथ अन्य सुरक्षा बंदोबस्त के बारे में जानकारी ली गई, ताकि किसी भी प्रकार की वारदात की संभावनाओं पर अंकुश लगाया जा सके.

बता दें कि कई बार शहर कोतवाली ने नगर परिषद को पत्र लिखकर और मौखिक रूप से मुख्य सड़कों से अस्थाई अतिक्रमण हटाने का निवेदन किया था. लेकिन नगर परिषद द्वारा इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया. इसके बाद शुक्रवार को कोतवाली पुलिस ने ही शहर की व्यवस्था को सुधारने का जिम्मा लिया है.