कोटा में कोरोना बना काल, अगस्त के 12 दिनों में 24 लोगों की मौत

बात करें एक सप्ताह की तो पिछले 6 दिन में ही अबतक 15 मौतें हो चुकी हैं. 

कोटा में कोरोना बना काल, अगस्त के 12 दिनों में 24 लोगों की मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर.

मुकेश सोनी, कोटा: अनलॉक 3 में कोरोना का कहर तांडव मचा रहा है. स्थिति यह हो गई कि कोरोना का वायरस बीमार मरीजों को मौत की नींद सुला रहा है. कोरोना वायरस के चलते कोटा में अबतक 60 लोग मौत का शिकार बने हैं. 

कोटा में हुई मौत का विश्लेषण किया गया तो डराने वाला आंकड़ा सामने आया. अप्रैल से जुलाई तक 4 माह में पहले 36 मौत मरीजों ने दम तोड़ा था. जबकि अगस्त के शुरुआती 12 दिन में ही अब तक 24 लोगों को कोरोना का वायरस मौत की नींद सुला चुका है. लगातार मौत के बढ़ते आंकड़ों के बाद अब मेडिकल कॉलेज प्रशासन द्वारा मौत की डेथ ऑडिट करवाई जा रही है. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान में कोविड के मिले 595 केस, कुल एक्टिव मामलों की संख्या हुई 14103

 

बीमार बुजुर्गों को काल
कोटा में बुधवार को भी कोरोना से तीन लोगों की मौत हो गई. नए अस्पताल से मिली जानकारी के मुताबिक, सूरजपोल निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग, संजय नगर निवासी 72 वर्षीय बुजुर्ग महिला और बपावर निवासी 70 वर्षित बुजुर्ग कोरोना संक्रमित थे. इन्हें गम्भीर अवस्था में अस्पताल में वेंटिलेटर पर ले रखा था. इन्हें बचाया नही जा सका. तीनों ने अलग-अलग समय में दम तोड़ दिया. 

बात करें एक सप्ताह की तो पिछले 6 दिन में ही अबतक 15 मौतें हो चुकी हैं. इनमें 11 पुरुष और 4 महिलाएं शामिल हैं. इनमें 6 लोग ऐसे थे, जिन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था.

6 दिन 15 मौत
42 से 72 साल की 4 महिलाओं की मौत
29 से 82 साल के 11 पुरुषों की मौत

डरा रहा कोरोना
शहर में कोरोना का कहर अब डराने लगा है. शहर में लगातार मौतें जा रही हैं. अनलॉक 3 में कोटा जिले में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ता जा रहा है. अगस्त माह शुरुआती 12 दिनों में ही 24 मरीजों की जान ले ली है. कोटा में मौत का प्रतिशत 1.70 पहुच गया है. मरीजों की मौत के बाद शहर में भय का माहौल बना हुआ है. चिकित्सा विभाग की चिंताएं भी बढ़ गई हैं. 

आंकड़ों से समझें
6 अगस्त          5 मरीज की मौत
8 अगस्त         4 मरीज की मौत
9 अगस्त         1 मरीज की मौत
10 अगस्त       1 मरीज की मौत
11 अगस्त       1 मरीज की मौत
12 अगस्त       3 मरीज की मौत
(बुधवार 5 बजे तक के आंकड़े)