कोटा: अनलॉक में महिलाओं से अधिक पुरुष कोरोना संक्रमित, 57 फीसदी युवा वायरस की चपेट में

कोरोना वायरस से महिलाओं की अपेक्षा पुरुष ज्यादा संक्रमित हुए है. कोरोना वायरस ने पुरुषों में सबसे ज्यादा युवाओं पर अटैक किया है.

कोटा: अनलॉक में महिलाओं से अधिक पुरुष कोरोना संक्रमित, 57 फीसदी युवा वायरस की चपेट में
कोरोना वायरस ने पुरुषों में सबसे ज्यादा युवाओं पर अटैक किया है.

मुकेश सोनी/कोटा: अनलॉक-1 (Unlock-1) में आए कोरोना संक्रमितों के आंकड़े चिंताजनक है. कोरोना वायरस (Coronavirus) से महिलाओं की अपेक्षा पुरुष ज्यादा संक्रमित हुए है. कोरोना वायरस ने पुरुषों में सबसे ज्यादा युवाओं पर अटैक किया है.

ये ऐसा वर्ग है जो अनलॉक-1 में छूट मिली तो घर से बाहर निकला और कोरोना की चपेट में आ गए. इनके कोरोना संक्रमित होते ही इनके परिवाजन, रिश्तेदार व दोस्त भी चपेट में आ गए हैं. चिकित्सा विभाग के आकंड़ों पर नजर डाले तो, बीते 28 दिनों में 169 केस कोरोना संक्रमित मिले हैं.

इनमें से 20 से 40 साल के कुल 66 लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं. इनमें 45 पुरुष हैं. जबकि, 40 से 50 साल के 26 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं. जिनमें से 20 पुरुष शामिल हैं. जानकारों का मानना है कि, लोग गैर जरुरी चीजों घरों से बाहर निकल रहे हैं. अभी भी नहीं सम्भले तो हालात बिगड़ सकते हैं.

पुरुष ज्यादा संक्रमित, महिला कम
जून के 28 दिन के आंकड़े देखें तो 28 जून दोपहर तक कुल 169 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं. जिनमें 108 पुरुष व 61 महिलाएं संक्रमित हुई हैं. यानि 64 फीसदी पुरुष व 36 फीसदी महिलाएं संक्रमित हुए हैं. वहीं, पांच लोगों की अब तक मौत हुई है.

युवाओं पर कोरोना अटैक
चिकित्सा विभाग के आंकड़ों पर नजर डाले तो, बीते 28 दिनों में आए 169 पॉजिटिव केस में से 96 संक्रमित रोगी की उम्र 10 से 40 साल के बीच है. यानि 57 फीसदी युवा कोरोना की चपेट में आए हैं. वहीं, 73 पॉजिटिव केस ,40 साल से अधिक उम्र के हैं. यानि 40 साल के ऊपर के 43 फीसदी रोगी कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जबकि, बच्चों की बात करें तो, इनमें 15 बच्चे संक्रमित हैं और 12 बालिकाएं संक्रमित हुई हैं.