बारां में कोरोना ने मचाया कहर, अब तक 9 लोगों की मौत

अब कोरोना संक्रमण गांवों में भी दस्तक दे चुका है. आस-पास के कई गांवों में कोरोना के मरीज सामने आ चुके हैं. 

बारां में कोरोना ने मचाया कहर, अब तक 9 लोगों की मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर.

राम मेहता, बारां: जिले के अंता में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार को भी कोरोना संक्रमित एक साथ 15 लोग सामने आए हैं. अब तक कोरोना से 9 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं, कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 192 पहुंच चुका है.

अंता कस्बे में कोरोना पूरी तरह से पैर पसार चुका है. इसके बावजूद आमजन गम्भीर नजर नहीं आ रहे हैं. कोरोना से अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं, कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 192 पार कर चुका है. 

यह भी पढ़ें- जोधपुर में क्यों तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण, सामने आई यह बड़ी वजह

 

कस्बे में फैल रहे कोरोना को लेकर जहां एक ओर पालिका प्रशासन द्वारा कस्बे को सैनेटाइज किया जा रहा है तो वही दूसरी ओर बालाजी फाइनेंस सोसायटी द्वारा 3 दिनों तक निशुल्क काढ़े पिलाने का आयोजन किया जा रहा ताकि आमजन की इम्यूनिटी पावर बढ़ सके. इस सोसायटी द्वारा पूर्व में भी 4 हजार लोगों को काढ़ा पिलाया गया था. वहीं, इस बार 6 हजार लोगों को काढ़ा पिलाने का लक्ष्य रखा गया है. काढ़े पिलाने का आयोजन 3 दिनों तक किया जाएगा.

दूसरी ओर कस्बे में फेल रहे कोरोना को लेकर प्रशासन भी गम्भीर नजर नहीं आ रहा है. पूर्व में प्रशासन द्वारा कोरोना से बचाव को लेकर जो भाग दौड़-शुरू की गयी थी, वह अब ठंडे बस्ते में पड़ी हुई नजर आ रही है. अभी भी कस्बे में आमजन द्वारा न तो सोशल डिस्टेंस की पालना की जा रही है और न ही मास्क लगाने की, ऐसे में कोरोना का संक्रमण दिनों दिन बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. 

अब कोरोना संक्रमण गांवों में भी दस्तक दे चुका है. आस-पास के कई गांवों में कोरोना के मरीज सामने आ चुके हैं. इसके बावजूद सरकार की कोरोना गाइड लाइन की कही भी पालना नजर नहीं आ रही है. दूसरी ओर आए दिन कस्बे में हार्ट अटैक तथा अन्य बीमारियों से मरने वालों की संख्या में भी इजाफा होने लगा है. एक दिन में मरने वालों की संख्या चार चार भी सामने आई है. इसे लेकर भी लोगों में भय पनपने लगा है परन्तु मरने वालों की कोरोना जांच नहीं होने के कारण ऐसे लोगों को अन्य बीमारियों से मरना माना जा रहा है.