नागौर में कोरोना विस्फोट, एक ही दिन में आए 40 नए पॉजिटिव

जिले में अब कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 296 हो गई है, जिनमें से 135 मामले रिकवर हो चुके हैं.

नागौर में कोरोना विस्फोट, एक ही दिन में आए 40 नए पॉजिटिव
प्रतीकात्मक तस्वीर.

हनुमान तंवर, नागौर: जिले में बीते 24 घंटों में रिकॉर्ड तोड़ 40 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही नागौर में संक्रमितों का आंकड़ा 300 के करीब पहुंच चुका है. जिले में 22 मई को देर रात 17 नए पॉजिटिव केस आए थे, जिनकी रिपोर्ट सुबह जारी की गई थी.

वहीं, 23 नए मामले शाम होते-होते सामने आए हैं. 24 घंटों में आए पॉजिटिव मामलों में यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. सुबह सामने आए मामलों में 8 मामले नागौर के नजदीक कुम्हारी ग़ांव के थे जबकि बासनी बेहलीमा के 6 मामले सुबह सामने आए थे. 

वहीं, नागौर शहर के बड़ली क्षेत्र से भी 1 नया पॉजिटिव मामला सामने आया था और 2 मामले जायल उपखण्ड के डेह ग़ांव से भी सामने आए थे. शाम को आई रिपोर्ट में कुल 23 मामलों में से 19 अकेले बासनी ग़ांव से हैं जबकि 4 मामले कुम्हारी ग़ांव के हैं. आज के दिन में बासनी ग़ांव से दो दर्जन से ज्यादा मामले सामने आए हैं जबकि कुम्हारी ग़ांव में भी आज 1 दर्जन संक्रमित सामने आए हैं. 

जिले में अब कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 296 हो गई है, जिनमें से 135 मामले रिकवर हो चुके हैं और जिले भर से 7 लोगों की मौत हो चुकी है. लाडनूं उपखण्ड के बाकलिया की एक माह की बच्ची जिसका जयपुर में इलाज चल रहा था और इसी दौरान जयपुर में संक्रमित हो गई थी. उसकी आज इलाज के दौरान मौत हो गई है. हालांकि मौत का कारण कोरोना है या पुरानी बीमारी यह पोस्टमार्टम के बाद ही तय हो पाएगा.

अब भी जिले में 154 एक्टिव कोरोना पेशेंट हैं. जिले में लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है, जो चिकित्सा महकमे और प्रशासन दोनों के लिए चिंता का विषय बनी हुई है.