Rajasthan में Corona का बड़ा खतरा, Holi पर दूसरे राज्यों से लौट रहे हैं तो जरूर पढ़े ये खबर

डूंगरपुर जिले (Dungarpur News) में कोरोना वैक्सीनेशन के बावजूद कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है. 

Rajasthan में Corona का बड़ा खतरा, Holi पर दूसरे राज्यों से लौट रहे हैं तो जरूर पढ़े ये खबर
प्रतीकात्मक तस्वीर

Dungarpur : राजस्थान के डूंगरपुर जिले (Dungarpur News) में कोरोना वैक्सीनेशन के बावजूद कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है. पिछले 20 दिनों में जयपुर के बाद डूंगरपुर दूसरे नंबर पर है, जहां कोरोना (Rajasthan Corona Update) के सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं. डूंगरपुर जिले में पिछले 20 दिनों में 500 से अधिक कोरोना के केस सामने आये हैं. 

यह भी पढ़ें- Coronavirus से जंग लड़ने के लिए Jaipur में बना था यह बड़ा Plan, PM ने भी की थी तारीफ

वहीं, अब होली (Holi 2021) की त्यौहार पर गुजरात और महाराष्ट्र राज्यों में रोजगाररत हजारों लोगों के जिले में होने वाले आगमन ने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है. हालांकि इससे निपटने के लिए जिला प्रशासन ने अपनी तैयारी कर ली है. डूंगरपुर जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला ने बताया कि डूंगरपुर जिला गुजरात राज्य की सीमा से सटा हुआ है और बड़ी संख्या में डूंगरपुर जिले के लोग गुजरात, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में रोजगार के लिए पलायनरत है और आगामी होली के त्योहार पर वे लोग अपने घरों को लौटेंगे. 

ऐसे में प्रशासन (Corona in Rajasthan) के सामने जिले में कोरोना संक्रमण को रोकना सबसे बड़ी चुनौती रहेगा. उन्होंने बताया कि बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को जिले में आने से पहले 72 घंटे के अंदर की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट (Corona Negative Report) जरूरी है, जिनके पास रिपोर्ट नहीं होगी, उन्हें 14 दिन के लिए होम आइसोलेट किया जाएगा. कलेक्टर ने कहा कि चिकित्सा विभाग की टीमों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है और जो भी व्यक्ति बाहर से आएगा, उसकी सूचना सरपंच और नगरपरिषद क्षेत्र में सभापति, पार्षद और नगरपालिका क्षेत्र में अध्यक्ष की ओर से प्रशासन को दी जाएगी.

इसके अलावा बड़ी मात्रा में ट्रैवल्स से लोग आएंगे. उन सभी की थर्मल स्क्रीनिंग करवाई जाएगी और इसके बाद चिकित्सा टीमें उनके घरों पर जाकर भी सर्वे का कार्य करेगी और जरूरत होने पर कोरोना जांच करवाई जाएगी.

यह भी पढ़ें- Corona को लेकर गहलोत सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन, यहां पढ़ें पूरा Detail