कोटा में लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना संक्रमण, गुरुवार सुबह 74 नए केस

कोटा जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. गुरुवार को मेडिकल कॉलेज से जारी सुबह की रिपोर्ट में 74 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं.

कोटा में लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना संक्रमण, गुरुवार सुबह 74 नए केस
प्रतीकात्मक तस्वीर

कोटा: राजस्थान के कोटा जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. गुरुवार को मेडिकल कॉलेज से जारी सुबह की रिपोर्ट में 74 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इन्हें मिलाकर कोटा में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3494 तक पहुंच गया है. 

ये भी पढ़ें: राजस्थान पुलिस के 6 अधिकारियों को गृहमंत्री पदक, बेहतर काम के लिए मिलेगा यह सम्मान

कोरोना का कहर अब ग्रामीण इलाकों में कहर मचा रहा है. जिले के रामगंजमंडी कस्बे से 17 पॉजिटिव मिले. इनमें 10 तो आईपीएस कॉलोनी से ही मिले हैं. वहीं, सांगोद थाने से भी 2 जने संक्रमित मिले हैं. ग्रामीण पुलिस लाइन से 7 जनो में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. जबकि संजय नगर व सुखधाम कॉलोनी से 3-3 सहित चार दर्जन इलाको से पॉजिटिव सामने आए हैं. 

हालांकि इस बीच राहत की खबर ये है कि कोविड अस्पताल से मरीज़ों के स्वस्थ्य होने का सिलसिला भी जारी है. कोविड अस्पताल से अबतक  1220 मरीज नेगेटिव होने के बाद डिस्चार्ज किये जा चुके हैं. बुधवार को भी कोटा के 10 मरीजो को डिस्चार्ज किया गया. लगातार बढ़ते आंकड़ो के कारण कोटा में रिकवरी रेट 40 फीसदी रह गई है. वहीं, बूंदी जिले से भी 17 जने कोरोना संक्रमित मिले हैं. 

ये भी पढ़ें: जैसलमेर सरहद पर चल रहा है 'ऑपरेशन अलर्ट', कड़े हुए सुरक्षा इंतजाम

राजस्थान में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. गुरुवार को सुबह साढ़े दस बजे तक 608 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों अनुसार, राज्य में मंगलवार सुबह तक 14 हजार 56 एक्टिव केस हैं. जबकि कुल पॉजिटिव का आंकड़ा 56 हजार 708 पहुंच गया है. वहीं, कुल कोविड रिकवर्ड मरीजों की संख्या 41 हजार 819 पहुंच गई है और कुल कोरोना पॉजिटिव 833 लोगों की मौत हो गई है.