राजस्थान में 25 हजार के पार कोरोना पॉजिटिव केस, अब तक 521 मरीजों की मौत

मंगलवार सुबह 10:30 तक राज्य में 98 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. 

राजस्थान में 25 हजार के पार कोरोना पॉजिटिव केस, अब तक 521 मरीजों की मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर: राजस्थान में कोरोना वायरस (Coronavirus) के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं. मंगलवार सुबह 10:30 तक राज्य में 98 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इसके बाद, राज्य में कोरोना वायरस एक्टिव मामलों की संख्या 5759 हो गई है. राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, रविवार सुबह तक कुल कोरोना मामलों की संख्या 25,034 हो गई है.

इसमें से 18,754 कोरोना के मरीज ठीक होकर अब तक अपने घर जा चुके हैं. साथ ही, अब तक राज्य में कुल 521 कोरोना पीड़ित लोगों की मौत हो चुकी है. आंकड़ों के मुताबिक, आज सुबह झुंझुनू से 4, कोटा से 5, अलवर से 37, भरतपुर से 1, बूंदी से 2, दौसा से 4, जयपुर से 34, झालावाड़ से 2, राजसमंद से 1, भीलवाड़ा से 4, जालौर से 1 और अन्य राज्य 3 नए कोरोना केस सामने आए. 

ये भी पढ़ें: विधायकों के साथ मानेसर में रणनीति बनाते दिखे सचिन पायलट, जारी किया वीडियो

बता दें कि, राजस्थान की अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार लगातार कोरोना वायरस के मद्देनजर हर एहतियातन कदम उठा रही है. जबकि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा लगातार चिकित्सकों के संपर्क में हैं और स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.

इसके साथ ही, राज्य सरकार कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए पूरे प्रदेश में जागरूकता अभियान भी चला रही है. इसके तहत अलग-अलग स्थानों पर प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें कोरोना से बचाव और उसकी गाइडलाइन के बारे में लोगों को जानकारी दी जा रही है. 

वहीं, अधिक केस आने के बाद, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने प्रदेशवासियों से ना डरने की अपील की है. उन्होंने बताया कि, ज्यादा संख्या में बढ़ रहे केसेज के पीछे ज्यादा कोरोना टेस्ट होने का कारण है. पिछले सप्ताह तक एक दिन में 15 हजार टेस्ट हो रहे थे, लेकिन अब एक दिन में करीब 20 हजार कोविड टेस्ट हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें: पायलट को मनाने में लगे कांग्रेसी दिग्गज, केसी वेणुगोपाल ने ज़ी मीडिया को दी ये जानकारी