शाहपुरा में पकड़ा गया कोरोना संदिग्ध, रामगंज से चोरी से ससुराल छिपने पहुंचा था युवक

प्रशासन ने पूरे इलाके को सील कर दिया है तथा क्षेत्र में सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव करवाया है.

शाहपुरा में पकड़ा गया कोरोना संदिग्ध, रामगंज से चोरी से ससुराल छिपने पहुंचा था युवक
प्रतीकात्मक तस्वीर.

अमित यादव, शाहपुरा: कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सरकार और प्रशासन लोगों से घरों में रहने अपील कर रही है, लेकिन लोग लापरवाहीपूर्वक आवाजाही कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला शाहपुरा शहर में सामने आया है, जहां जयपुर के रामगंज इलाके से एक युवक चोरी-छिपे शाहपुरा पहुंच गया और अपने ससुराल में रहने लगा.

प्रशासन को इसकी जानकारी लगी तो पुलिस और चिकित्सा महकमे की टीम मौके पर पहुंची तथा युवक को पकड़कर शाहपुरा के राजकीय अस्पताल ले जाकर जांच करवाई. इसके बाद प्रशासन ने पूरे इलाके को सील कर दिया है तथा क्षेत्र में सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव करवाया है. साथ ही, पूरे इलाके को क्वारंटीन किया है. 

जानकारी के अनुसार, जयपुर के रामगंज इलाके के पास रहने वाला युवक लॉकडाउन के बाद भी चोरी-छिपे शाहपुरा पहुंच गया. यहां वह वार्ड संख्या 9 स्थित अपने ससुराल जाकर रहने लगे गया. इसकी जानकारी स्थानीय प्रशासन को लगी तो प्रशासन ने तत्परता दिखाते हुए पुलिस और चिकित्सकीय टीम को मौके पर भेजा. टीम ने युवक को पकड़कर राजकीय अस्पताल लेकर गए तथा उसकी जांच करवाई. पुलिस ने युवक से शाहपुरा आने के बारे में पूछताछ भी की. इसके बाद प्रशासन ने वार्ड में आने-जाने वाले मार्गों पर बैरिकेट्स लगाकर इलाके को सील कर दिया है. टीम ने पूरे क्षेत्र में सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव किया.

इधर, रामगंज से युवक के शाहपुरा पहुंचने की जानकारी मिलने पर पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया. गौरतलब है कि जयपुर के रामगंज इलाके में कोरोना से ग्रसित 26 लोग मिले थे.