Coronavirus:लॉकडाउन के कारण सील की गई भिवाड़ी से लगी सभी सीमाएं...

पुलिस अधीक्षक डॉ अमनदीप कपूर ने बताया कि बहरोड़, नीमराना सहित भिवाड़ी के तीन तरफ से लगने वाले हरियाणा के क्षेत्र को पूरी तरह से सील किया गया है.

Coronavirus:लॉकडाउन के कारण सील की गई भिवाड़ी से लगी सभी सीमाएं...
भिवाड़ी के तीन तरफ से लगने वाले सीमा को पूरी तरह से सील किया गया है.

भिवाड़ी: कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने जिला भिवाड़ी को भी चारों तरफ से सिल किए जाने के आदेश जारी किए गए हैं. जिसमें हरियाणा की तरफ से आने वाले सभी मुख्य मार्गों को बैरिकेटीग कर सील किया जा रहा है. इस प्रक्रिया में कुछ स्थानों पर क्षेत्र को पूरी तरह से बैरिकेटिंग कर सील कर दिया गया है. साथ ही, कुछ क्षेत्रों में यह प्रक्रिया की जा रही है.

इस मामले पर पुलिस अधीक्षक डॉ अमनदीप कपूर ने बताया कि बहरोड़, नीमराना सहित भिवाड़ी के तीन तरफ से लगने वाले हरियाणा के क्षेत्र को पूरी तरह से सील किया गया है. अत्यधिक आवश्यक होने पर ही बाहर से आने वाले लोगों को भिवाड़ी में प्रवेश दिया जा रहा है, जिनमें चिकित्सा सेवाएं मुख्य रूप से सुचारू रहेंगी. 

वहीं, खाने पीने की वस्तुओं के लिए कुछ दुकानों को खोलने का समय दिया गया है. भिवाड़ी को पूरी तरह से वायरस के प्रकोप से बचाने के लिए शासन प्रशासन पूरी तरह से कमर कस चुका है. भिवाड़ी को सील कर पूरी तरह से भय मुक्त बनाए रखने की हर संभव कोशिश की जा रही है. वहीं लोगों को अपने घर में सुरक्षित रहने की हिदायत दी जा रही है.

भिवाड़ी के एसपी डॉ अमनदीप कपूर ने यह भी बताया कि, कोरोना की बीमारी को देखते हुए पुलिस ने कुछ निर्णय लिया है. जिसमे राजस्थान हरियाणा के बॉर्डर को बिल्कुल सील कर दिया गया है. आगामी 31 मार्च तक थोक सब्जी मंडी को सिर्फ सप्ताह में तीन दिन खोला जाएगा. साथ ही, लोगों की जरूरतों की दुकानों का भी समय निर्धारित किया गया है. चिकित्सा के लिए भी भिवाड़ी में एक कंट्रोलरूम बनाया गया है, जिसमे डॉक्टर की टीम बैठेगी.

बता दें कि, राजस्थान (Rajasthan) में बुधवार को चार नए कोरोना वायरस (Coronavirus) के पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इनमें से तीन केस भीलवाड़ा जिले के बताए गए हैं, जो कि मेडिकल स्टाफ से जुड़े हुए हैं. वहीं एक केस जोधपुर का है. इन चार नए मरीजों के सामने आने के बाद राजस्थान में कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या 36 हो गई है. इनमें से एक की मौत हो चुकी है, जो कि विदेशी नागरिक था. वो राजस्थान में कोरोना का सबसे पहला पॉजिटिव केस था.