कोरोना के कारण EC ने टाला राज्यसभा चुनाव, प्रशिक्षण लेने कार्यालय पहुंचे थे BJP MLAs

राज्यसभा चुनाव-2020 को लेकर मंगलवार को बीजेपी प्रदेश कार्यालय में बीजेपी विधायकों को प्रशिक्षण के लिए बुलाया गया. 

कोरोना के कारण EC ने टाला राज्यसभा चुनाव, प्रशिक्षण लेने कार्यालय पहुंचे थे BJP MLAs
फाइल फोटो

दामोदर प्रसाद, जयपुर: राज्यसभा चुनाव-2020 को लेकर मंगलवार को बीजेपी प्रदेश कार्यालय में बीजेपी विधायकों को प्रशिक्षण के लिए बुलाया गया. बीजेपी प्रदेश कार्यालय में विधायकों के प्रवेश से पूर्व तापमान की जांच की गई साथ ही एक फार्म भी भरवाया गया की फार्म के 10 बिंदुओं में किसी प्रकार का कोई बुखार तो नहीं है.

इसके बाद सेनेटाइज और मास्क लगाकर प्रवेश दिया गया. प्रशिक्षण बैठक के लिए दो छोटे-छोटे ग्रुप में 12 से 15 विधायकों को बुलाया गया. नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया और उपनेता राजेंद्र राठौड सहित अन्य विधायक प्रदेश मुख्यालय कार्यालय पहुंचे, लेकिन कुछ समय बाद सूचना आई की राज्यसभा चुनाव को टाल दिया गया है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की रोकथाम के लिए चुनाव आयोग ने निर्णय लिया. जब देश के मानव जाति पर संकट के बादल मंडराए हुए है उसको ध्यान में रखकर राज्य सभा चुनाव को टाल दिया गया. भाजपा प्रदेश कार्यालय पर पहुंचे नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने बताया कि मंगलवार को प्रदेश कार्यालय में राज्यसभा चुनाव को लेकर प्रशिक्षण दिया जाना था, लेकिन चुनाव आयोग द्वारा राज्यसभा चुनावों को टाल दिया गया.

कोरोना वायरस के चलते एतियाहत बरते हुए निर्णय लिया गया. गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर आज देश में संकट छाया हुआ है ऐसे में प्रदेश की जनता को सरकार के साथ एतियाहत बरते हुए अपने घरों से बाहर नहीं निकले, जिससे हम अपने आप को और दूसरों का बचाव कर सकेंगे.