राजस्थान निकाय चुनाव 2019: अजमेर में 20 वार्डों के कुल 957 मतपत्रों की गिनती

सबसे कम वोट वाली प्रदेश (Rajasthan) की सबसे अनोखी नगरपालिका के चुनाव 16 नवंबर को संपन्न हो जाने के बाद ईवीएम मशीनों को कड़े पहरे के बीच स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रखी गई है. इन ईवीएम मशीनों में बंद फैसला (Local Body Election Results) आज मतगणना के साथ सार्वजनिक हो जाएगा. 

राजस्थान निकाय चुनाव 2019: अजमेर में 20 वार्डों के कुल 957 मतपत्रों की गिनती
ईवीएम मशीनें कड़े पहरे के बीच स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रखी गई हैं.

मनवीर सिंह, अजमेर: प्रदेश की 49 नगर निकायों (Urban Local Body Polls 2019) में हुए चुनावों की वोटिंग शुरू हो चुकी है. वहीं अजमेर में नवगठित नगरपालिका नसीराबाद के सदस्यों का ईवीएम में कैद भाग्य आज खुलेगा. श्री गोविंद सिंह गुर्जर राजकीय महाविद्यालय नसीराबाद में वोटों की गणना की जा रही है. 

सबसे कम वोट वाली प्रदेश की सबसे अनोखी नगरपालिका के चुनाव 16 नवंबर को संपन्न हो जाने के बाद ईवीएम मशीनें कड़े पहरे के बीच स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रखी गई हैं. इन ईवीएम मशीनों में बंद फैसला आज मतगणना के साथ सार्वजनिक हो जाएगा. 

सुबह 8 बजे से श्री गोविंद सिंह गुर्जर राजकीय महाविद्यालय के सभागार में नगर पालिका चुनाव के वोटों की गणना की जा रही है. नसीराबाद नगरपालिका के बीस वार्डों मे 1044 में से कुल 957 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया. इन 957 वोटों की गणना 4 राउंड में की जाएगी. प्रत्येक राउंड में पांच पांच वार्ड के वोटों की गणना की जाएगी. 

पुलिस उप अधीक्षक बृजमोहन असवाल और सर्किल इंस्पेक्टर कैलाश विश्नोई और लक्ष्मण सिंह नाथावत के नेतृत्व में सुरक्षा का माकूल इंतजाम किया गया है. मतगणना के लिए 60 कर्मचारियों और अधिकारियों को नियुक्त किया गया है. स्ट्रांग रूम में रखी गई हुई ईवीएम मशीनें अभ्यार्थी अभिकर्ता और अधिकारी की मौजूदगी में निकाली जाएगी.