COVID 19: गहलोत सरकार ने दिया 10 लाख रैपिड टेस्ट किट का ऑर्डर

 राजस्थान सरकार ने 10 लाख रैपिड टेस्ट किट का ऑर्डर जारी कर दिया है. राजस्थान सरकार चाइना से एक टेस्ट किट खरीद रही है.

COVID 19: गहलोत सरकार ने दिया 10 लाख रैपिड टेस्ट किट का ऑर्डर
सीएम ने कहा कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए आपातकाल योजना की जरूरत है.

जयपुर: कोरोना की चुनौती से निपटने में राजस्थान सरकार युद्ध स्तर पर काम कर रही है. यही वजह है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ना केवल रोजाना हालातों की समीक्षा कर रहे हैं, बल्कि हर संभव और जरूरी कदम भी उठा रहे हैं. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री ने राजस्थान में स्क्रीनिंग के लिए रैपिड टेस्टिंग का आदेश दिया है. 

वहीं, राजस्थान सरकार ने 10 लाख रैपिड टेस्ट किट का ऑर्डर जारी कर दिया है. राजस्थान सरकार चाइना से एक टेस्ट किट खरीद रही है. उम्मीद की जा रही है कि कुछ दिनों में रैपिड टेस्ट किट राज्य में पहुंच जाएंगी. उसके बाद, प्रदेश में करुणा प्रभावित क्षेत्रों में इस किट का उपयोग किया जा सकेगा. 

गौरतलब है कि राजस्थान का भीलवाड़ा कोरोना की चुनौती से निपटने के लिए एक मॉडल सिटी बनकर उभरा है. देशभर में इसकी सराहना हो रही है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत चाहते हैं कि राजस्थान के अन्य हॉटस्पॉट रामगंज जोधपुर जैसे क्षेत्रों में भी स्क्रीनिंग और बचाव का काम बड़े स्तर पर हो.

राजस्थान सरकार इस संबंध में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती. यही वजह है कि चाइना में हालात सामान्य होने के चलते अब वहां से रैपिड टेस्ट किट मंगवाई जा रही है.

बता दें कि, राजस्थान में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य किए जा रहे हैं. राजस्थान में प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ काम कर रही है. वहीं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लगातार कोरोना हालातों की समीक्षा कर रहे हैं.  

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए आपातकाल योजना की जरूरत है. सीएम ने जयपुर, जोधपुर, चूरू, झुंझुनू जिलों में मास्टर प्लानिंग करने के भी निर्देश दिए हैं. इन जिलों में सैंपल कलेक्शन और टेस्टिंग की गति को बढ़ाने के निर्देश भी दिए है. साथ ही, मुख्यमंत्री ने मौके पर ही रैंडम टेस्ट के लिए सैंपल की सुविधा करने की बात कही है.