राजस्थान में कोविड के मिले 613 केस, कुल एक्टिव मामलों की संख्या हुई 14497

राजस्थान में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. 

राजस्थान में कोविड के मिले 613 केस, कुल एक्टिव मामलों की संख्या हुई 14497
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर: राजस्थान में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. गुरुवार को सुबह साढ़े दस बजे तक 613 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों अनुसार, राज्य में मंगलवार सुबह तक 14 हजार 497 एक्टिव केस हैं. जबकि कुल पॉजिटिव का आंकड़ा 58 हजार 27 पहुंच गया है. वहीं, कुल कोविड रिकवर्ड मरीजों की संख्या 42 हजार 685 पहुंच गई है और कुल कोरोना पॉजिटिव 845 लोगों की मौत हो गई है.

ये भी पढ़ें: राजस्थान विधानसभा में लंबा है विश्वास-अविश्वास मत का इतिहास, जानें कब कौन हुआ चित्त?

आज सुबह 12 मौत की दर्ज की गई हैं. आंकड़ों के अनुसार, अजमेर से 76, बांसवाड़ा से 25, बाड़मेर से 15, भरतपुर से 22, बीकानेर से 84, बूंदी से 17, डूंगरपुर से 23, झुंझुनूं से 12, जोधपुर से 50, कोटा से 61, नागौर से 64, पाली से 13, सीकर से 89, टोंक से 19, उदयपुर से 43 नए पॉजिटिव केस हुए दर्ज नए केस दर्ज नए कोरोना पॉजिटिव केस दर्ज हुए हैं.

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि, प्रदेश भर में 30 हजार से ज्यादा जांचें प्रतिदिन की जा रही हैं. सरकार टेस्ट क्षमता और टेस्टिंग में लगातार बढ़ोतरी कर रही है, यही वजह है कि कोरोना पॉजिटिज के नंबर बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि, प्रदेश में रिकवरी रेट बेहतर है और मृत्युदर निंरतर कम होती जा रही है.

डॉ. शर्मा ने बताया कि, सरकार की मंशा है कि रिकवरी दर में निरंतर बढ़ोतरी हो और प्रदेश में कोरोना से होने वाली मृत्युदर शून्य पर आ सके. इसके लिए सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि, यह सुकून देनी वाली बात यह रही कि, जुलाई-अगस्त में प्रदेश में मृत्युदर 1 प्रतिशत रह गया था. वर्तमान में मृत्युदर 1.5 फीसद है.

ये भी पढ़ें: राजस्थान में गहलोत सरकार का बड़ा कदम, अब मोबाइल OPD वैन के जरिए मिलेंगी फ्री दवाएं