close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह आयोजित, पूर्व छात्रों को मिली डिग्रीयां

समारोह के दौरान करीब 20 हजार मेडिकल स्टूडेंट्स को उनकी डिग्री प्राप्त हुई है.

राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह आयोजित, पूर्व छात्रों को मिली डिग्रीयां
समारोह स्टेट इंस्टिट्यूट ऑफ़ एग्रीकल्चर मैनेजमेंट में आयोजित किया गया.

जयपुर: राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय का पांचवा दीक्षांत समारोह गुरुवार को स्टेट इंस्टिट्यूट ऑफ़ एग्रीकल्चर मैनेजमेंट, दुर्गापुरा में आयोजित किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा थे. इस दौरान उन्होंने दीक्षांत समारोह में पूर्व छात्रों को डिग्रियां बांटी. समारोह के दौरान करीब 20 हजार मेडिकल स्टूडेंट्स को उनकी डिग्री प्राप्त हुई है.

कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने डिग्री प्राप्त करने वाले चिकित्सकों से मरीज के भगवान के दर्जा देने वाली बात को ध्यान में रखने को कहा. उन्होंने कहा कि एक चिकित्सक के व्यवहार मात्र से ही किसी मरीज को कितनी तसल्ली मिलती है और चिकित्सक के प्रति उसका सम्मान बढ़ जाता है. इस दौरान मौजूद वक्ताओं ने कहा कि आए दिन घटनाक्रम में रेजिडेंट्स अपना आपा खो देते है. लेकिन उन्हें इस तरह की घटनाओं से बचना चाहिए. 

लाइव टीवी देखें-:

दीक्षांत समारोह के दौरान मेडिसन, डेंटल, फार्मेसी, नर्सिंग एव पैरामेडिकल वाले मेडिकल स्टूडेंट्स को गोल्ड मेडल प्रदान किया गया. कार्यक्रम के दौरान राजस्थान हैल्थ यूनिवसिर्टी के वीसी राजाबाबु पवार, पूर्व सांसद डॉ करण यादव मौजूद रहे.

इस कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत में स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने नीट काउंसलिंग विवाद पर कहा कि हाईकोर्ट का फैसला स्वागतयोग्य है. उन्होंने कहा कि फैसला वही आया जो मेरिट वाले स्टूडेंट्स के हक में था. जिसके लिए प्रदेश सरकार ने पैरवी की थी. उन्होंने कहा कि नीट काउंसलिंग में अगर कोई गड़बड़ी तो दोषियों पर निश्चित कार्रवाई होगी.