टोंक: सनकी पिता ने नींद में सो रहे पत्नी और बच्चों पर पत्थर से किया हमला, पुलिस भी हैरान...

सनकी पिता हरकेश मीना ने सुबह घर मे पलंग पर सो रहे अपने ही तीन बच्चों और पत्नी हेरन्ता पर बड़े पत्थर से ताबड़तोड़ वार कर घायल कर दिया. 

टोंक: सनकी पिता ने नींद में सो रहे पत्नी और बच्चों पर पत्थर से किया हमला, पुलिस भी हैरान...
पुलिस ने रिश्तों के कत्ल के आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है.

पुरूषोत्तम जोशी/टोंक: राजस्थान के टोंक जिले के अलीगढ़ थाना क्षेत्र के नाहरी में (आज) मंगलवार को रिश्तों का खून हो गया. रिश्तों को रक्तरंजित करने वाली इस घटना को जिसने भी सुना अचंभित रह गया. नाहरी में आज एक सनकी पिता ने गहरी नींद में सो रहे पत्नी, दो बेटियां और एक मासूम बेटे पर पत्थर से ताबड़तोड़ वार कर दिए. जिसमें एक मासूम बेटी की मौत हो गई. पुलिस ने रिश्तों के कत्ल के आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल, पूरा मामला टोंक जिले के अलीगढ़ कस्बे के नाहरी गांव का है, जहां सनकी पिता हरकेश मीना ने सुबह घर मे पलंग पर सो रहे अपने ही तीन बच्चों और पत्नी हेरन्ता पर बड़े पत्थर से ताबड़तोड़ वार कर घायल कर दिया. बच्चों के चिल्लाने की आवाज सुनकर पास के मकान में सो रहे हेरन्ता के जेठ राजेश मौके पर पहुंचा तो आरोपी उन्हें देखकर मौके से भाग निकला. 

राजेश ने बच्चों और महिला की गभीर हालात देख जेठ राजेश ने सभी घायलों को नजदीक के उनियारा अस्पताल में 108 एम्बुलेंस की सहायता से पहुंचा और पुलिस को सूचना दी. इसी दौरान 7 वर्षीय बच्ची चिंकी की मौत हो गई. प्राथमिक उपचार के बाद पत्नी और दो घायल बच्चों को जिला अस्पताल रैफर कर दिया. उनियारा थानाधिकारी राधाकिशन मीना ने मामले की जांच पड़ताल शुरू की और आलाधिकारियों को सूचना दी.

वहीं, सूचना मिलते ही एफएसएल टीम सहित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार और उपाधीक्षक मौके पर पहुंचे. आरोपी युवक के भाई ने बताया कि हरकेश काम धंधा भी करता था और बुरी आदत भी नहीं थी. वहीं, अचानक इस तरह की घटना से सभी हैरान है. उनियारा थानाधिकारी राधाकिशन मीना ने बताया कि हत्या के आरोपी हरकेश को गिरफ्तार कर लिया गया है. पूछताछ की जा रही है. मौके से कई अहम सुराग जुटाए हैं. साथ ही, एफएसएल जांच भी करवाई गई है.

एक पिता द्वारा किए गए रिश्तों के इस कत्ल के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है. आस पास के इलाकों में हर कोई एक दूसरे को शक की निगाहों से देख रहा है. अब शायद ही कोई पत्नी अपने पति पर और कोई बेटे अपने बाप पर भरोसा रख पाए. लोगों का यह भी कहना है कि पिता के भरोसे बेफिक्र होकर मासूम बच्चे गोद में सोते है. अगर वहीं पिता उनकी जान लेने पर आमादा हो जाए तो डरना वाजिब है. फिलहाल, पुलिस ने हत्यारे पिता को गिरफ्तार कर लिया है और गहनता से पूछताछ की जा रही है. परिवार के सभी लोगों के सामने अब भी यही सवाल खड़ा है कि आरोपी हरकेश ने ऐसा क्यों किया.