जयपुर: बजट सत्र में पत्रकारों और विधायकों के बीच शानदार मैच, 10 रन से जीती Media टीम

एसएमएस स्टेडियम के आरसीए क्रिकेट मैदान पर खेले गए पहले मुकाबले में मीडिया के कप्तान सचिन सैनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया.

जयपुर: बजट सत्र में पत्रकारों और विधायकों के बीच शानदार मैच, 10 रन से जीती Media टीम

जयपुर: विधानसभा के बजट सत्र के दौरान होने वाले पारंपरिक क्रिकेट प्रतियोगिता की शुरूआत हुई. आरसीए एकेडमी पर होने वाली क्रिकेट प्रतियोगिता में आज पहला मैच पत्रकारों और विधायकों के बीच खेला गया है.

उद्घाटन मैच में पत्रकारों ने विधायकों को 10 रन से हराया. बैटिंग और बॉलिंग में शानदार प्रदर्शन करने पर पत्रकार टीम के मनीष भट्टाचार्य को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया. विधायकों की ओर से खेल मंत्री अशोक चांदना और मंत्री टीकाराम जूली (Tikaram Jully) मैदान में उतरे. खिलाड़ियों की हौसला आफजाई के लिए चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा भी मैदान पर नजर आए.

एसएमएस स्टेडियम के आरसीए क्रिकेट मैदान पर खेले गए पहले मुकाबले में मीडिया के कप्तान सचिन सैनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. मीडिया ने पहले खेलते हुए 12 ओवर्स में 125 रन बनाए. मीडिया की ओर से मनीष भट्टाचार्य ने 79 रनों की तेज-तर्रार पारी खेली. मनीष भट्टाचार्य ने 12 चौके और 3 छक्के लगाए. 

खेल मंत्री अशोक चांदना ने 29 रनों की तेज पारी खेली
जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय विधायकों की टीम 4 ओवर में 64 रन बनाकर शानदार स्थिति में नजर आ रही थी. खेल मंत्री अशोक चांदना ने 29 रनों की तेज पारी खेली. मनीष भट्टाचार्य ने मंत्री अशोक चांदना का विकेट लेकर मीडिया को मैच में वापसी करवाई. अंतिम ओवर्स में आशीष मेहता और ज़ी राजस्थान के सीनियर रिपोर्टर शशिमोहन शर्मा ने टीम को वापसी करवाते हुए विधायकों की टीम को 115 रनों पर समेट दिया. आशीष मेहता ने 4 विकेट लिए तो वहीं शशिमोहन शर्मा ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए 1 विकेट लिया.

क्या बोले चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा
चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि हर साल आयोजित होने वाले इस मैच का अलग ही रोमांच है. साथ ही मैदान पर फिट रहने का संदेश विधायक, आरपीएस, आरएएस, आईएएस और पत्रकार के साथी देते हैं, जो लोगों को फीट रहने के लिए प्रेरित करते हैं. इस प्रतियोगिता में वैसे जीत-हार का मतलब न होकर क्रिकेट को इन्जॉय किया जाता है.

cricket competition between journalists and legislators in budget session rajasthan

हार के बाद खेल मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि सवाल जीत या हार का नहीं होता है. जीत के लिए मीडिया बंधुओं को बधाई. बजट सत्र के दौरान होने वाली इस प्रतियोगिता का अलग ही रोमांच होता है और अभी आगे और मैच हैं. विधायकों द्वारा अब और मेहनत से प्रदर्शन कर प्रतियोगिता में बने रहने की कोशिश की जाएगी.

15 फरवरी से 8 मार्च तक आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता में कुल 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिनको दो वर्गों में बांटा गया है. प्रत्येक शनिवार ओर रविवार को सुबह 7 बजे और शाम 5 बजे मैच आयोजित होंगे तो वहीं प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला 8 मार्च को खेला जाएगा.