close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

फिल्मी अंदाज में बदमाशों ने किया इनकम टैक्स रेड, पुलिस ने धर दबोचा

पुलिस सूत्रों ने यह भी बताया कि नकली इनकम टैक्स रेड करने वाला यह गिरोह राजधानी के मानसरोवर इलाके में रेड कर रहा था. 

फिल्मी अंदाज में बदमाशों ने किया इनकम टैक्स रेड, पुलिस ने धर दबोचा
पुलिस को पूछताछ में कई और मामलों की जानकारी मिलने की उम्मीद है.

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर में पुलिस ने एक ऐसे शातिर गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो फिल्मों की तर्ज पर इनकम टैक्स विभाग की रेड के नाम पर लूटपाट करता था. पुलिस ने एक महिला समेत गिरोह में शामिल 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि यह गिरोह दिनदहाड़े राजधानी में एक प्रॉपर्टी कारोबारी के एक घर में घुसकर रेड की धमकी दे रहे थे. इस दौरान हथियार के दम पर ज्वैलरी व नकदी लूटने का प्रयास कर रहे थे. लेकिन कारोबारी की मुस्तैदी के चलते पुलिस की पकड़ में आ गएं.

पुलिस सूत्रों ने यह भी बताया कि नकली इनकम टैक्स रेड करने वाला यह गिरोह राजधानी के मानसरोवर इलाके में रेड कर रहा था. इस दौरान गिरोह में शामिल एक युवक और तीन युवती कारोबारी के घर पर थे. 

'स्पेशल 26' की कहानी दोहराने का कर रहा था प्रयास

फिल्मी स्टाइल में कारोबारी के घर पर पहुंचे यह ठग गिरोह अक्षय कुमार की फिल्म 'स्पेशल 26' की कहानी दोहराने का प्रयास कर रहा था. इस दौरान फर्जी इनकम टैक्स विभाग के अफसरों ने घर में मौजूद लोगों को इनकम टैक्स विभाग की रेड और जांच की बात कही. जिसके बाद आय से अधिक संपत्ति जुटाने की बात कह कर करीब 50 लाख रूपए की मांग की. जिससे घर में मौजूद लोग सहम गए. यहीं नहीं फिल्मी अंदाज में इस टीम ने लोगों को धमकाया और अलमारियों से नकदी व ज्वैलरी भी बाहर निकलवाई. लेकिन घर में मौजूद एक महिला की मुस्तैदी के चलते फर्जी आईटी अफसरों का यह गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ गया.

चेहरा बदलने के लिए लगाई थी नकली मूंछ और दाढ़ी 

पुलिस के अनुसार, इस गिरोह में शामिल 3 युवक व एक युवती फर्जी आईकार्ड , नेमप्लेट ,स्टांप नकली पिस्टल के साथ ही चेहरा बदलने के लिए नकली दाढ़ी व मूंछ लेकर फिल्मी अंदाज में घर में घुसे .  इनकम टैक्स रेड के नाम पर फर्जी आईटी अधिकारियों की यह टीम मानसरोवर निवासी प्रॉपर्टी कारोबारी दिनेश शर्मा के घर में घुसी और करोड़ों रूपयों की काली कमाई करने पर धमकाया.

सहमे लोग 15 लाख देने को हो गए थे राजी

जिसके बाद फर्जी अफसरों ने मामला रफा दफा करने के नाम पर 50 लाख रूपए की मांग की. आईटी रेड से सहमे घर में मौजूद लोग हालांकि 15 लाख रूपए देने को राजी भी हो गए . लेकिन बड़ी मात्रा में ज्वैलरी व नकदी देखकर इस टीम का इमान डोल गया. इस दौरान घर में मौजूद लोगों ने अपने परिचित को मैसेज कर जानकारी दी . सूचना लगते ही मानसरोवर व शिप्रापथ थाना पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची और घेराबंदी कर इस गिरोह को दबोच लिया. 

गिरोह लगातार बनाता है लोगों को अपना शिकार

पुलिस की माने तो गिरोह का मास्टरमाइंड दिल्ली निवासी रमन सिंह है जो अपनी पत्नी नेहा और अन्य साथी मंगल सिंह व गौरव के साथ मिलकर फिल्मी कहानी के आधार पर लोगों को अपना शिकार बनाता है. गिरोह के मास्टरमाइंड ने आयकर विभाग का खौफ दिखाकर घर में मौजूद लोगों से 50 लाख रूपए की मांग की. परिजन 15 लाख रूपए देने को राजी भी हो गए , लेकिन घर में बड़ी मात्रा में नकदी व ज्वैलरी देखकर इस आईटी टीम ने अपना प्लान बदला. वे इस नकदी व ज्वैलरी को कट्टे में भरकर फरार होते , लेकिन उससे पहले फिल्मी अंदाज में ही पहुॅची पुलिस ने उन्हें दबोच लिया.

हो सकते हैं कई नए खुलासे 

जल्द पैसा कमाने के फेर में फिल्म 'स्पेशल 26' की तर्ज रेड डालने पहुॅची फर्जी इनकम टैक्स विभाग की टीम पुलिस के हत्थे चढ़ गई . प्रारंभिक जांच में इस गिरोह द्वारा कई वारदातों को अंजाम देने की जानकारी सामने आई है . माना जा रहा है कि इन आरोपियों से पूछताछ के बाद कई चौकाने वाले खुलासे सामने आ सकते है .