झुंझुनू: किसानों के साथ करोड़ों की ठगी, अनाज मंडी की एक बड़ी फर्म रातों रात फरार

झुंझुनू जिले के सूरजगढ़ थाना इलाके क्षेत्र में अनाज मंडी के प्रतिष्ठित व्यापारियों में शामिल रहने वाली गोयल फर्म के व्यापारियों पर किसानो के साथ लाखों करोडों की ठगी का मामला सामने आया है. 

झुंझुनू: किसानों के साथ करोड़ों की ठगी, अनाज मंडी की एक बड़ी फर्म रातों रात फरार
प्रतीकात्मक तस्वीर

संदीप केडिया, झुंझुनू: राजस्थान के झुंझुनू जिले के सूरजगढ़ थाना इलाके क्षेत्र में अनाज मंडी के प्रतिष्ठित व्यापारियों में शामिल रहने वाली गोयल फर्म के व्यापारियों पर किसानो के साथ लाखों करोडों की ठगी का मामला सामने आया है. गोयल उधोग के व्यापारियों को किसानों ने लाखों रूपये का अनाज बेचा, जिसके बाद किसानो के बकाया रूपये लेकर फर्म के व्यापारियों ने अपनी फैक्ट्री मकान और दुकान पर ताला लगाकर परिवार सहित रातों रात फरार हो गए. सोमवार को किसान व्यपारियों के पास तकादे के लिए आये तो उन्हें मामले की जानकारी मिली. 

ये भी पढ़ें: 2 नवंबर से खुल सकते हैं 10वीं से 12वीं तक के स्कूल, विभाग ने भेजा प्रस्ताव

व्यपारियों के मकान, फैक्ट्री और दुकान पर ताले लगे देख कई गांवो के किसान एकत्रित होकर सूरजगढ़ थाने पहुंचे और अपनी पीड़ा बताई. किसानो ने थाना अधिकारी सुरेंद्र मलिक से मुलाकात कर व्यापारी प्रवीण, निरंजन और महेश पर उनकी फसल के बकाया पैसे लेकर भाग जाने की बात कहते हुए उक्त व्यापारियों के खिलाफ परिवाद दिया. 

किसानों ने बताया कि गोयल फर्म के प्रवीण, निरंजन और महेश ने अगवाना, काकोडा, झेरली, झाझड़ियो की ढाणी सहित कई गांवों के किसानो से करोडों रूपये का अनाज खरीद लिया और उनके पैसे नहीं चुकाए. किसानो की मेहनत की कमाई को डकार व्यापारी अपने सभी प्रतिष्ठानों को बंद कर शहर छोड़ कर भाग गए हैं.

ये भी पढ़ें: RLP और BJP के गठबंधन में पड़ने लगी खटास, गठबंधन की संभावनाओं पर ये बोले बेनीवाल