जयपुर: मूक बधिर स्कूल में 21 दिव्यांग छात्राओं को हुआ साइकिलों का वितरण

साइकिल वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अर्चना शर्मा ने कहा कि स्कूली बच्चों को अच्छी और बेहतर शिक्षा देने के लिए कांग्रेस सरकार हर संभव प्रयास कर रही है. 

जयपुर: मूक बधिर स्कूल में 21 दिव्यांग छात्राओं को हुआ साइकिलों का वितरण
कांग्रेस नेता अर्चना शर्मा ने कहा कि सरकार की यह महत्ती योजना है.

जयपुर: सेठ आनंदीलाल पौद्दार मूक बधिर स्कूल (Seth Anandi Lal Poddar Institute Of Deaf Dumb) में आज 21 छात्राओं को साइकिल का वितरण किया गया. कक्षा 8वीं पास करने के बाद 9वीं कक्षा में जाने वाली इन 21 छात्राओं को कांग्रेस नेता अर्चना शर्मा ने साइकिलों का वितरण किया. इस दौरान छात्राओं के परिजन भी मौजूद रहे.

साइकिल वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अर्चना शर्मा ने कहा कि स्कूली बच्चों को अच्छी और बेहतर शिक्षा देने के लिए कांग्रेस सरकार हर संभव प्रयास कर रही है. साथ ही छात्राओं को साइकिल वितरण होने से बालिका छात्राओं का ड्रॉप आउट भी कम होता है. साइकिल मिलने के बाद छात्राएं खुश नजर आईं.

कांग्रेस नेता अर्चना शर्मा ने कहा कि सरकार की यह महत्ती योजना है, जिसमें छात्राओं को साइकिलों का वितरण किया जाता है. साइकिलों की वजह से छात्राओं को आने-जाने में काफी राहत मिलती है. साथ ही दूर-दराज से आने वाली छात्राओं के लिए आर्थिक रुप से भी काफी फायदेमंद साबित हुई है.

स्कूल के प्रिंसिपल भरत जोशी ने बताया कि इस साल 9वीं कक्षा में 21 छात्राएं हैं और सभी छात्राओं को एक साथ साइकिलों का वितरण किया गया है. सरकार की ऐसी योजनाओं से बालिका शिक्षा को भी बढ़ावा मिलता है.