जोधपुर: विधवा के शादी से मना करने पर दबंगों ने किया दिल दहलाने वाला काम, 1 गिरफ्तार

मामला सामने आने के बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. अन्य नामजद आरोपियों की तलाश की जा रही है.

जोधपुर: विधवा के शादी से मना करने पर दबंगों ने किया दिल दहलाने वाला काम, 1 गिरफ्तार
ससुराल पक्ष ने महिला की नाक और जीभ काट दी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अरुण हर्ष/जोधपुर: जैसलमेर में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर (India-Pakistan Border) पर स्थित जैसलमेर जिले में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां दोबारा शादी से मना करने पर एक विधवा महिला की नाक और जीभ काट दी गई. गंभीर रूप से घायल महिला का जोधपुर में इलाज चल रहा है.

मामला सामने आने के बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. अन्य नामजद आरोपियों की तलाश की जा रही है. पीड़ित महिला के भाई ने उस संबंध में सांकड़ा थाने में मामला दर्ज करवाया है. पुलिस के अनुसार, मामला जगीरों की ढाणी से जुड़ा है. यहां एक विधवा पर उसके ससुराल पक्ष के लोग एक अन्य शख्‍स से शादी करने का दबाव डाल रहे थे. लेकिन महिला इसके लिए राजी नहीं हो रही थी.

आरोप है कि इससे गुस्‍साए ससुराल वालों ने महिला के नाक और जीभ को काट दिया. इसके बाद महिला को गंभीर हालात में जोधपुर स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने इस मामले के मुख्य आरोपी जानू खान को गिरफ्तार कर लिया है. अन्य नामजद आरोपियों की तलाश की जा रही है. साथ ही उनके संभावित ठिकानों पर पुलिस दबिश दे रही है, लेकिन अभी तक उनका कोई सुराग नहीं लग पाया है.
 
पीड़ित परिवार ने बताया कि उनकी बहन की शादी 6-7 साल पहले हो चुकी थी. लेकिन पति के मरने के बाद में वह पीहर में ही रह रही थी. लेकिन जहां पूर्व में शादी हो रखी थी उनके रिश्तेदार जबरदस्ती उसकी दोबारा शादी करना चाह रहे थे. जिस का उनकी बहन ने मना किया तो उनकी ससुराल के रिश्तेदार 10-15 की संख्या में आए और मारपीट कर उसकी बहन का नाक काट दिया. साथ ही बहन और मां के साथ मारपीट की. फिलहाल जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल में बहन का इलाज चल रहा है.