close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: कांग्रेस की तीसरी लिस्ट जारी, 3 उम्मीदवारों को बदलकर किया डैमेज कंट्रोल

कांग्रेस में अपनी तीसरी लिस्ट में 18 उम्मीदवारों की घोषणा की है, जिसमें 3 उम्मीदवारों का टिकट काटकर दूसरे उम्मीदवारों को मौका दिया है.

राजस्थान: कांग्रेस की तीसरी लिस्ट जारी, 3 उम्मीदवारों को बदलकर किया डैमेज कंट्रोल
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर : टिकट को लेकर चल रहे तमाम विरोध के बावजूद कांग्रेस ने अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. जिसमें कांग्रेस ने टिकट बंटवारे को लेकर चल रहे विरोध को शांत करने की पूरजोर कोशिश की है. कांग्रेस में अपनी तीसरी लिस्ट में 18 उम्मीदवारों की घोषणा की है. जिसमें 3 उम्मीदवारों का टिकट काटकर दूसरे उम्मीदवारों को मौका दिया है.

जिसमें बीकानेर वेस्ट से यशपाल गहलोत की जगह बी.डी कल्ला, बीकानेर ईस्ट से कन्हईया लाल झाझर की जगह यशपाल गहलोत को मौका दिया है. वहीं SC के लिए सुरक्षित केशोरिपाटन सीट से सी. एम प्रेमी की जगह राकेश बोयात को टिकट दिया गया है. 


 

इसके अलावा नोहार से अमित चौहान, खांडेला से सुभाष मिल, तिजारा से ऐमामूद्दीन अहमद खान, किशनगढ़ बास से डॉ. करण सिंह यादव, नागर से मुरारी लाल गुर्जर, किशनगढ़ से नंदराम ठाकन, जैतरण से दिलीप चौधरी, पाली से महावीर राजपुरोहीत, सुमेरपुर से रंजू रामावत और असिंद विधानसभा सीट से मनीष मेवाड़ा शामिल हैं.

आपको बता दे कि कांग्रेस ने अपने गठबंधन सहयोगी राष्ट्रीय लोक दल को मालपुरा और भरतपुर की सीट दी है. वहीं लोकतांत्रिक जनता दल को मुंदावर और खुसालगढ़ की सीट दी है. इसके अलावा एनसीपी को बाली विधानसभा सीट गठबंधन मे मिली है.

वहीं कुशलगढ विधानसभा से गठबंधन में लोकतांत्रिक जनता दल को सीट दिया गया है. जिस कारण कुशलगढ कांग्रेस में भारी विरोध भी चल रहा है. यहां से कांग्रेस के टिकट की दावेदार रही रमिला खडीया निर्दलीय नामांकन भरने जा रही है.