Pink City में दांडी मार्च, CM Ashok Gehlot ने गांधीजी को याद कर दिखाई हरी झंडी

नमक सत्याग्रह (Salt Satyagraha) की आज 91वीं सालगिरह है. इस मौके पर जयपुर नागरिक मंच की ओर से जयपुर में प्रतीकात्मक दांडी मार्च (Dandi March) का आयोजन किया गया. 

Pink City में दांडी मार्च, CM Ashok Gehlot ने गांधीजी को याद कर दिखाई हरी झंडी
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस दांडी मार्च को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

Jaipur: नमक सत्याग्रह (Salt Satyagraha) की आज 91वीं सालगिरह है. इस मौके पर जयपुर नागरिक मंच की ओर से जयपुर में प्रतीकात्मक दांडी मार्च (Dandi March) का आयोजन किया गया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस दांडी मार्च को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

ये भी पढ़ें: Rajasthan News: Gehlot सरकार ने भरा पंचायतों का पिटारा, 2806 करोड़ की राशि जारी

गांधी भवन से गांधी सर्किल तक निकाले गए इस दांडी मार्च में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot), मुख्य सचेतक महेश जोशी (Mahesh Joshi), परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachariyawas), विधायक कृष्णा पूनिया (Krishna Poonia), पूर्व मेयर ज्योति खंडेलवाल (Jyoti Khandelwal), विधायक संयम लोढ़ा (Sanyam Lodha), मंत्री ममता भूपेश (Mamta Bhupesh), भंवरसिंह भाटी (Bhanwar Singh Bhati) समेत कई विधायक और मंत्री शामिल हुए. 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केन्द्र सरकार के साथ ही पीएम मोदी पर हमला बोला है. गहलोत ने कृषि कानूनो लेकर सरकार की हठधर्मिता नहीं करने की सलाह दी है. कार्यक्रम में मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि केन्द्र सरकार कृषि कानूनों पर अन्नदाता को नजरअंदाज कर रही है. केन्द्र सरकार को दमनकारी कृषि कानून वापस लेने चाहिए. सरकार को हठधर्मिता छोड़नी चाहिए. गहलोत ने कहा कि मोदी भी आज साबरमती से दांडी यात्रा शुरू कर रहे हैं. मुझे उम्मीद है कि गांधीजी को याद कर मोदी के अंतर्मन को यह झकझोरेगा और शाम तक वे फैसला करें तो खुशी होगी.

गहलोत ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि देश में डेमाक्रेसी को ढूंढना पड़ रहा है उसके सामने खतरे हैं, सारी एजेंसियां सरकार के शिकंजे में आ चुकीं. गहलोत ने कहा कि मोदी मोहन भागवत से सलाह कर लें, देश को एक रखना है अखंड रखना है तो सही रास्ते पर आ जाएं, वरना जनता सही रास्ते पर ला देगी.

सीएम ने कहा- किसान आंदोलन पर अमेरिका यूरोप के देश क्या-क्या कह रहे हैं. वह पढ़ेंगे तो आपकी आंखें खुल जाएंगी. मोदीजी दुनिया में घूम रहे हैं, लेकिन अब स्थिति उल्टी हो गई है. दुनिया के देशों में किसान आंदोलन को लेकर जो प्रतिक्रिया हो रही है, उम्मीद है विदेश मंत्री प्रधानमंत्री को सही सलाह देंगे.

गहलोत ने इस दौरान कोरोना को लेकर भी बात की. उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर लापरवाही नहीं होनी चाहिए. महाराष्ट्र के 5 शहरों में लॉकडाउन लग चुका है. संख्या राजस्थान में भी बढ़ चुकी है. लोगों को चाहिए कि कोराना की जीती जंग हम हार नहीं जाएं. इसलिए सावधानी बरतें. लापरवाही हुई तो सख्ती से कदम उठाए जाएंगे.

ये भी पढ़ें: ब्रिटिश डिप्टी हाई कमिश्नर ने Gehlot से की मुलाकात, राजस्थान में निवेश को लेकर की चर्चा