चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने ईआरसीपी को लेकर केंद्र पर लगाए उपेक्षा के आरोप
Advertisement

चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने ईआरसीपी को लेकर केंद्र पर लगाए उपेक्षा के आरोप

जिले के लालसोट विधानसभा क्षेत्र में चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने चिकित्सा सेवाओं के विस्तार के लिए 4:30 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले सोनड और खटवा गांव के पीएचसी भवनों का शिलान्यास किया.

चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने ईआरसीपी को लेकर केंद्र पर लगाए उपेक्षा के आरोप

Lalsot: जिले के लालसोट विधानसभा क्षेत्र में चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने चिकित्सा सेवाओं के विस्तार के लिए 4:30 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले सोनड और खटवा गांव के पीएचसी भवनों का शिलान्यास किया.

यह भी पढ़ें-'मदर्स डे' पर मां बदनाम, नवजात बच्चे को मरने के लिए जंगल में छोड़ा

इस अवसर पर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए चिकित्सा मंत्री ने कहा कि कांग्रेस की राजस्थान सरकार ने जनता के हित में समर्पित बजट पेश कर लोगों को राहत देने का काम किया है. वहीं दूसरी तरफ केंद्र सरकार पर पानी जैसे मुद्दे पर राजनीति किए जाने के आरोप लगाते हुए जनता के कटघरे में खड़ा किया है.

उन्होंने कहा कि इआरसीपी प्रोजेक्ट को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने व मंजूरी देने में केंद्र राजनीति कर रहा है. उन्होंने केंद्र पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश की जनता के हितों के साथ खिलवाड़ किए जाने के मामले पर आने वाले समय में जनता अपना जवाब देगी. चिकित्सा मंत्री ने कहा कि सरकार ने ईआरसीपी प्रोजेक्ट को केंद्र सरकार के पास भेजा है, मगर आज तक मंजूरी नहीं मिली है.

वहीं मंत्री ने कहा राज्य सरकार ने चुनाव में किए गए वायदों को पूरा कर दिया है. बाकी शेष रहे वादों को भी जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा. लालसोट के 100 गांव में स्वच्छ पीने का पानी पहुंचे, इसके लिए जल जीवन मिशन योजना के तहत 200 करोड़ रुपए की जल परियोजनाओं पर काम चल रहा है. वहीं दूसरी तरफ लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मिले, इसके लिए 100 करोड़ रुपए की लागत से जिला हॉस्पिटल, एमसीएच हॉस्पिटल का निर्माण जल्द ही शुरू करवाया जाएगा.

सरकार ने लोगों को चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए अब आउटडोर और इंडोर, की पर्चीया भी फ्री कर दी है. पूरी तरह निशुल्क चिकित्सा व्यवस्था का लाभ लोगों को मिले, इसके लिए सरकार दृढ़ संकल्पित है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जनता को समर्पित बजट पेश कर लोगों की मुश्किल राह आसान की है. जनता के प्रति समर्पित बजट से विपक्ष बौखला गया है. वहीं सुथार गांव में आयोजित कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कहा कि राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में 15 लाख रुपए की लागत से कक्षाओं का निर्माण करवाने, बैरवा ढाणी और बाढ़ बड़ावा गांव में सात सात लाख रुपए की लागत से सामुदायिक भवन बनाए जाने की घोषणा की.

इस अवसर पर प्रधान नाथू लाल मीणा एडवोकेट ने कहा कि जनप्रतिनिधि मनरेगा योजना का लाभ उठाकर गांव के विकास का कायाकल्प करें. विकास के मामले में मनरेगा ब्रह्मास्त्र का काम करेगा. इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य रामविलास खेमावास, पूर्व चेयरमैन दिनेश मिश्र, ब्लॉक अध्यक्ष जगदीश प्रसाद राडा, उपसरपंच कैलाश दुसाद, प्रधान डॉक्टर कौशल्या मीणा, उप प्रधान सूरज कटारा, कैलाश पारीक, डॉ धीरज शर्मा, सरपंच राम प्रकाश सैनी, पूर्व पंचायत समिति सदस्य मालू सिंह, डॉक्टर धीरज शर्मा सरपंच संघ अध्यक्ष हेमराज मीणा ,पवन व्यास सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे.

Reporter- LAXMI AVATAR SHARMA

Trending news