दौसा में ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, उपचुनाव का किया बहिष्कार
Advertisement

दौसा में ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, उपचुनाव का किया बहिष्कार

गगवाना, टुडियाना व बालाहेड़ी ग्राम पंचायतों को पिछले दिनों नवसृजित बैजूपाडा पंचायत समिति में जोड़ दिया था. ऐसे में वापस महुवा पंचायत समिति में जोड़ने की मांग को लेकर ग्रामीणों का गत 2 साल से बहिष्कार जारी है.

दौसा में ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, उपचुनाव का किया बहिष्कार

दौसा: जिले के बैजूपाडा क्षेत्र की तीन ग्राम पंचायतों के लोगों ने एक बार फिर से उपचुनावों का बहिष्कार कर दिया है. ग्रामीणों के विरोध के चलते तीनों पंचायतों में पंच और सरपंच का एक भी नामांकन नहीं भरा जा सका. ग्रामीणों की मांग है कि जब तक गगवाना, टुडियाना व बालाहेडी ग्राम पंचायत को बैजूपाडा पंचायत समिति से हटाकर महुवा पंचायत समिति में नहीं जोड़ा जाएगा, तब तक चुनावों का बहिष्कार जारी रहेगा. ऐसे में प्रशासनिक कर्मचारियों को मायूस वापस लौटना पड़ा.

जानकारी के अनुसार, गगवाना, टुडियाना व बालाहेड़ी ग्राम पंचायतों को पिछले दिनों नवसृजित बैजूपाडा पंचायत समिति में जोड़ दिया था. ऐसे में वापस महुवा पंचायत समिति में जोड़ने की मांग को लेकर ग्रामीणों का गत 2 साल से बहिष्कार जारी है. तीनों पंचायतों के ग्रामीणों ने नामांकन नहीं भरने का संकल्प लिया और चुनाव का बहिष्कार की चेतावनी भी दी थी. ऐसे में रविवार को शाम 6 बजे तक कर्मचारी बैठे रहे, लेकिन नामांकन केंद्र दिनभर सूना पड़ा रहा और एक भी नामांकन नहीं हो सका. यहां की तीनों ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर नामांकन को लेकर निर्वाचन विभाग की टीम पहुंची और लोगों से चर्चा कर नामांकन भरने की अपील की.

दो बार कर चुके चुनावों का बहिष्कार
महुवा विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत बालाहेड़ी में 3360, टुडियाना में 3708 व गगवाना में 2630 वोटर हैं, लेकिन महुवा पंचायत समिति से हटाकर इन्हें बेजूपाड़ा में जोड़े जाने से खासी नाराजगी है, जिसे लेकर पूर्व में भी दो बार इन गांवों के ग्रामीण नामांकन व मतदान प्रक्रिया का बहिष्कार कर चुके हैं. ग्रामीणों ने बताया की जब तक बालाहेड़ी, गगवाना व टुडियाना पंचायतों को महुवा पंचायत समिति में नहीं जोड़ेंगे तब तक बहिष्कार जारी रहेगा.

(इनपुट-लक्ष्मी अवतार शर्मा)

Trending news