Ajmer: कब्र से निकाली गई लाश, रोते हुए मां बोली- बेटी को ससुरालवालों ने जहर देकर मारा

अजमेर (Ajmer) के वैशाली नगर छतरी योजना की रहने वाली मारिया (Maria) की शादी दिसंबर 2014 में आशीष पैट्रिक के साथ हुई थी.

Ajmer: कब्र से निकाली गई लाश, रोते हुए मां बोली- बेटी को ससुरालवालों ने जहर देकर मारा
परिजनों का आरोप है कि उसे जहर देकर मारा गया, ऐसे में मारिया को न्याय मिलना चाहिए.

अशोक भाटी, अजमेर: जिले के रॉब्सन मेमोरियल कब्रिस्तान (Robson Memorial Cemetery) के इतिहास में पहली बार गड़े हुए शव को बाहर निकलवा कर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम (Post mortem) की कार्रवाई को अंजाम दिया गया. परिजनों द्वारा हत्या (Murder) के आरोप के बाद क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस (Christian Ganj Police Station) की ओर से यह कार्रवाई की गई.

यह भी पढ़ें- Barmer में गैंगरेप के बाद मासूम की बेरहमी से 'हत्या', ग्रामीणों का फूटा आक्रोश

अजमेर (Ajmer) के वैशाली नगर छतरी योजना की रहने वाली मारिया (Maria) की शादी दिसंबर 2014 में आशीष पैट्रिक के साथ हुई थी. आगरा में रहने वाले मारिया के परिजनों का आरोप है कि शादी के बाद से ही पति आशीष और उसके ससुराल वाले दहेज प्रताड़ना (Dowry harassment) के साथ ही मारपीट करते थे और वह काफी परेशान थी. मारिया के दो बच्चे थे, जिनकी डिलीवरी भी आगरा (Agra) में ही करवाई गई. इसी परेशानी के बीच 4 नवंबर को उसकी मौत हो गई और बीमारी का बहाना कर परिजनों ने उसे दफना दिया. परिजनों को शक हुआ लेकिन इस पर कोई चर्चा नहीं की गई. परिजनों का आरोप है कि उसे जहर देकर मारा गया, ऐसे में मारिया को न्याय मिलना चाहिए.

यह भी पढ़ें- पति से नाराज थी पत्नी, 'दारू पार्टी' के बाद मायकेवालों के साथ मिलकर घोंट दिया गला!

पुलिस की निगरानी में हो रही जांच
परिजनों द्वारा मिली शिकायत के बाद तहसीलदार प्रीति चौहान पुलिस अधीक्षक डॉ. प्रियंका मेडिकल बोर्ड टीम के साथ रॉब्सन मेमोरियल कब्रिस्तान पहुंचे, जहां आज ढ़ाई महीने बाद कब्रिस्तान से मारिया का शव पुलिस और प्रशासन की मौजूदगी में बाहर निकाला गया और उसका परिजनों की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया. इस मामले में पुलिस द्वारा तफ्तीश की जा रही है तो प्रशासन भी मामले की निगरानी में जुटा है. 

साथ ही कब्रिस्तान के संचालक का कहना है कि 100 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब किसी मृतक के शव को बाहर निकाल कर उसका पोस्टमार्टम करवाया गया होगा. फिलहाल इस मामले में कार्यवाही जारी है.