धौलपुर: कांग्रेस नेता पर हुआ जानलेवा हमला, 5 पर मामला दर्ज

कांग्रेस नेता मीणा ने पांच आरोपियों के खिलाफ सदर थाना पुलिस के समक्ष मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना कर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज जांच शुरू कर दिया है.  

धौलपुर: कांग्रेस नेता पर हुआ जानलेवा हमला, 5 पर मामला दर्ज
धौलपुर में कांग्रेस नेता पर हुआ जानलेवा हमला. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

भानु शर्मा/धौलपुर: राजस्थान के धौलपुर जिले के बाड़ी सदर थाना क्षेत्र के रुंध का नगला गांव के पास गैंगसा यूनिट पर पुरानी रंजिश को लेकर कांग्रेस नेता मोतीलाल मीणा पर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है. कांग्रेसी नेता मीणा ने आरोप अपने साले के ससुर पर 15 लाख रुपए की फिरौती के साथ हथियारों से फायरिंग करने का आरोप लगाया है. 

कांग्रेस नेता मीणा ने पांच आरोपियों के खिलाफ सदर थाना पुलिस के समक्ष मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना कर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज जांच शुरू कर दिया है. कांग्रेस नेता मोतीलाल मीणा ने बताया कि उसके साले के ससुर खेमचंद मीणा पुत्र तेज सिंह मीणा निवासी उमरेह थाना इलाका बाड़ी सदर से पुरानी रंजिश चली आ रही है. 

पुरानी दुश्मनी को लेकर करीब आठ दिन पूर्व आरोपी खेमचंद ने 15 लाख रुपए फिरौती की मांग की थी.आरोपी ने धमकी देते हुए कहा था कि गैंगसा यूनिट को बंद कर देना अन्यथा गोली से हत्या कर दी जाएगी. रिपोर्ट में बताया कि इसकी शिकायत एसपी केसर सिंह शेखावत को भी दर्ज कराई गई थी. परिवाद में एसपी ने स्थानीय सदर थाना पुलिस को कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे. 

कांग्रेस नेता मीणा ने बताया कि बुधवार को आरोपी दो बाइकों पर सवार होकर पांच लोग पहुंच गए, जिन्होंने फायरिंग कर दी. गोली कांग्रेस नेता के कंधे में लगी है और वह वही गिर गया. मीणा ने बताया कि आरोपी बंधक बनाकर गैंगसा यूनिट से दूर खेतों पर ले गए. जहां आरोपियों ने खेत में पटक कर लाठी-डंडों से भी मारपीट की है.आरोपी पीड़ित से सोने की जंजीर,अंगूठी एवं मोबाइल को छीन कर फरार हो गए.

घटना से स्थानीय पुलिस को अवगत कराया गया. पुलिस ने नामजद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस ने पीड़ित का मेडिकल करा दिया है.घटनास्थल का मौका मुआयना कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.