राजस्थान: छात्रों ने शिक्षा मंत्री को सौंपा ज्ञापन, भर्तियों को लेकर की क्लियर करने की मांग

उपेन यादव ने बताया कि, लम्बे समय से करीब एक दर्जन मांगों को लेकर विभाग और मंत्रियों को ज्ञापन सौंपे गए हैं. यहां तक की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी इन भर्तियों को लेकर गंभीर हैं.

राजस्थान: छात्रों ने शिक्षा मंत्री को सौंपा ज्ञापन, भर्तियों को लेकर की क्लियर करने की मांग
शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने भी जल्द से जल्द इन मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया.

ललित कुमार/जयपुर: राजस्थान में विभिन्न भर्तियों को लेकर गुरुवार को राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा से मुलाकात की. इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने महासंघ के प्रवक्ता उपेन यावद के नेतृत्व में विभिन्न भर्तियों के स्टेटस को क्लियर करने के लिए शिक्षा मंत्री को ज्ञापन सौंपा.

रीट शिक्षक भर्ती 2020 की विज्ञप्ति पैटर्न, परीक्षा तिथि जारी करने साथ ही पदों को बढ़ाने, एलडीसी (LDC) भर्ती 2018 में ओबीसी (OBC) और जनरल (General) के कम किए गए 587 पदों को फिर से जोड़ने, प्रयोगशाला सहायक भर्ती शिक्षा विभाग के चयनित अभ्यर्थियों को जिला आवंटन व नियुक्ति प्रक्रिया जल्द पूरी करने को ज्ञापन सौंपा गया. 

साथ ही, नए स्कूल व्याख्याता भर्ती की अभ्यर्थना आरपीएससी (RPSC) को भेजवाने, कम्प्यूटर शिक्षक भर्ती की विज्ञप्ति जारी करने वाले सहित करीब एक दर्जन मांगों को लेकर शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को ज्ञापन सौंपा गया.

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने भी जल्द से जल्द इन मांगों को पूरा करने का आश्वासन प्रतिनिधिमंडल को दिया. राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ प्रवक्ता उपेन यादव ने बताया कि, लम्बे समय से करीब एक दर्जन मांगों को लेकर विभाग और मंत्रियों को ज्ञापन सौंपे गए हैं. 

यहां तक की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) भी इन भर्तियों को लेकर गंभीर हैं. ऐसे में सरकार को जल्द से जल्द इन मांगों को पूरा करके प्रदेश के लाखों बेरोजगारों को राहत देनी चाहिए.