सेना भर्ती मुख्यालय के डिप्टी जनरल पहुंचे झुंझुनू, कहा-यहां से फौज को मिलते हैं बेस्ट लड़के

उन्होंने इस मौके पर कहा कि ना केवल झुंझुनूं में, बल्कि पूरे प्रदेश में हमें सरकारी मशीनरी का सहयोग मिल रहा है. जिसके कारण निर्धारित शेड्यूल के मुताबिक सभी रैली भर्तियां हो रही है. 

सेना भर्ती मुख्यालय के डिप्टी जनरल पहुंचे झुंझुनू, कहा-यहां से फौज को मिलते हैं बेस्ट लड़के

संदीप केडिया, झुंझुनूं: सेना भर्ती मुख्यालय जयपुर के डिप्टी जनरल वीएस चौहान दो दिन से झुंझुनूं के दौरे पर रहे. वह यहां सेना भर्ती रैली के निरीक्षण के लिए आए हुए हैं. सोमवार को झुंझुनूं में स्वर्ण जयंती स्टेडियम पर सेना भर्ती रैली के दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की. उन्होंने इस मौके पर कहा कि ना केवल झुंझुनूं में, बल्कि पूरे प्रदेश में हमें सरकारी मशीनरी का सहयोग मिल रहा है. जिसके कारण निर्धारित शेड्यूल के मुताबिक सभी रैली भर्तियां हो रही है. 

उन्होंने बताया कि अगली रैली अलवर में होगी. जिसकी तैयारियां की जा रही हैं. झुंझुनूं को लेकर डीडीजी वीएस चौहान ने कहा कि झुंझुनूं से हमेशा ही फौज को बेस्ट लड़के मिलते हैं. यहां के लड़के ना केवल फिजीकल फिट होते है, बल्कि मोटिवेटेड भी होते हैं. इसलिए झुंझुनूं समेत कई ऐसे जिले हैं जहां पर भर्तियों में बड़ी संख्या में युवा आते हैं. उन्होंने इस मौके पर अभ्यर्थियों से भी बातचीत की और उन्हें कहा कि वह किसी भी दलाल या ठग के झांसे में नहीं आए क्योंकि रैली भर्ती में युवा की मेहनत ही उसे सफलता प्राप्त करवा सकती है. 

इसके अलावा कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार से मदद नहीं कर सकता. उन्होंने इस मौके पर संकेत दिए कि जोधपुर में लगातार हो रही सेना भर्ती रैली, इस बार उदयपुर में की जाएगी. उन्होंने बताया कि इस दिशा में सिविल एडमिनेस्ट्रेशन से बातचीत चल रही है. अभी कुछ फाइनल नहीं हुआ है लेकिन हम चाहते है कि काफी सालों से उदयपुर में भर्ती नहीं हुई है. इसलिए वहां पर भर्ती करवाई जाए. 

झुंझुनूं में हुई सालों बाद भर्ती, सबकुछ चल रहा है स्मूथ
डीडीजी वीएस चौहान ने बताया कि सालों बाद झुंझुनूं मुख्यालय पर भर्ती हुई हैं. कुछ सालों से भर्ती चुड़ैला में हो रही थी लेकिन इस बार यह मुख्यालय पर की गई है और बीकानेर के युवाओं को भी झुंझुनूं बुलाया गया है. मुख्यालय पर भर्ती होने के बाद भी सबकुछ स्मूथ चल रहा है.