close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: खिलाड़ियों को जल्द मिलेगी चौगान स्टेडियम में सुविधाएं, अधिकारियों ने शुरू की पहल

एसएमएस स्टेडियम की तर्ज पर अब वॉलसिटी के चौगान स्टेडियम परिसर में मल्टी स्पोर्टस फैसिलिटी विकसित की जाएगी.

जयपुर: खिलाड़ियों को जल्द मिलेगी चौगान स्टेडियम में सुविधाएं, अधिकारियों ने शुरू की पहल
अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिए गए हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर: जयपुर के एसएमएस स्टेडियम की तर्ज पर अब वॉलसिटी के चौगान स्टेडियम परिसर में मल्टी स्पोर्टस फैसिलिटी विकसित की जाएगी. स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत ये सभी सुविधाएं अगले एक साल में तक उपलब्ध करा ली जाएगी. जिसको लेकर संबंधित अधिकारियों ने स्टेडियम परिसर का दौरा भी किया था.

इस दौरान अधिकारियों ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बनाए जा रहे पार्किंग प्रोजेक्ट और स्पोर्ट ग्राउण्ड का मुआयना किया. जिसमें पुराने तरणताल, जीम, फुटबॉल ग्राउण्ड और क्रिकेट ग्राउण्ड सहित खिलाड़ियों के ठहरने के लिए बने कमरों की स्थिति भी देखी गई.

अधिकारियों को मिले निर्देश
अपने दौरे के दौरान स्वायत्त शासन सचिव ने स्मार्ट सिटी सीईओ आलोक रंजन सहित अन्य अधिकारियों को इन प्रोजेक्ट्स के लिए ड्राफ्ट तैयार करने निर्देश दिए.

लाइव टीवी देखें-:

विकसित होगा खेल परिसर
स्वायत्त शासन सचिव भवानी सिंह देथा ने बताया कि चौगान स्टेडियम में मल्टी परपज स्टेडियम के अलावा वेट लिफ्टिंग, वॉलीबॉल, बॉक्सिंग, वॉकिंग ट्रेक, टेनिस-हैण्डबॉल कोर्ट विकसित किये जाएंगे. 

स्थानीय खिलाड़ियों से लिया जाएगा फीडबैक
उन्होंने बताया कि ये भी खेल सुविधाएं स्थानीय खिलाडियों के फीडबैक के आधार पर विकसित की जाएगी. जहां न्यूनतम चार्ज देकर खिलाडी सुबह और शाम खेल का अभ्यास कर सकेंगे.