close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: अंतिम सोमवारी पर शिवालयों में भक्तों की उमड़ी भीड़, निकली शोभायात्रा

राजधानी जयपुर के अलावा प्रदेश के झुंझुनू, बीकानेर, जोधपुर के सहित अन्य जिलों में सावन के अंतिम सोमवारी के दिन सुबह से भीड़ लगी हुई है.

राजस्थान: अंतिम सोमवारी पर शिवालयों में भक्तों की उमड़ी भीड़, निकली शोभायात्रा
इस दौरान प्रशासन ने यात्रा मार्ग भी बदले. (फाइल फोटो)

जयपुर: सावन महीने में शिवालयों पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी पड़ी है. इसके अलावा प्रदेश भर से कावड़िए भी भगवान शिव का जलाभिषेक करने के लिए शिवालयों की ओर रवाना हो रहे हैं. राजधानी जयपुर के अलावा प्रदेश के झुंझुनू, बीकानेर, जोधपुर के अलावा अन्य जिलों में सोमवार सुबह से भीड़ लगी हुई है.

झालरापाटन में भी सोमवार को जलेश्वर महादेव मंदिर समिति के तत्वावधान में बड़ी संख्या में कांवड़िए चंद्रभागा नदी के तट पर पहुंचे ओर जल कलश लेकर शहर में शोभायात्रा निकाली. कावड़ यात्री शोभायात्रा का शहर के नागरिकों ने पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया. 

इस दौरान जलेश्वर महादेव की झांकी और डीजे के भजनों पर झूमती महिलाएं शोभा यात्रा का प्रमुख आकर्षण रही. पुलिस ने भी कावड़ यात्रियों की सुविधा के लिए यातायात को परिवर्तित किया और सुरक्षा उपलब्ध करवाई.

लाइव टीवी देखें-:

सावन के अन्तिम सोमवार पर डूंगरपाड़ा कस्बे के शिवालयों में महादेव की गूंज सुनाई दी. इस मौके पर भगवान शिव के भक्तों ने नजदीकी शिवालयो में जाकर शंकर भगवान की प्रतिमा पर पंचामृत के साथ जलाभिषेक किया . 

यहां जलदाय विभाग के ऑफिस परिसर में स्थित गंगेश्वर महादेव मंदिर पर सुबह से ही भक्तों का तांता लगा रहा. इस दौरान हाथों में दूध और पंचामृत लिये भक्त अपनी बारी का इन्तजार करते रहे. मंदिर परिसर में बच्चे, महिला और पुरूष शिव भक्त भगवान शिव का कीर्तन कर रहे थे. इस दौरान शहर के शिवालयों में विशेष सजावट की गई थी.

जयपुर जिले के चौमूं में स्थित सामोद के मालेश्वर महादेव मंदिर में भी सुबह से श्रद्धालुओं की भीड़ लगी हुई है. इस दौरान मालेश्वर महादेव मंदिर की भव्य सजावट की गई. इसके साथ ही मंदिर के पास बने प्राकृतिक झरने में स्नान के दौरान  लोग सेल्फी लेते नजर आए.