बाड़ी में विश्व हिंदू परिषद के नेतृत्व में बजरंग दल का हुआ विस्तार
Advertisement

बाड़ी में विश्व हिंदू परिषद के नेतृत्व में बजरंग दल का हुआ विस्तार

बाड़ी विधानसभा क्षेत्र के बाड़ी नगर के एक निजी स्कूल पर विश्व हिंदू परिषद की एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता दारासिंह पचौरी द्वारा की गई. 

बाड़ी में विश्व हिंदू परिषद के नेतृत्व में बजरंग दल का हुआ विस्तार

Bari: धौलपुर जिले के बाड़ी विधानसभा क्षेत्र के बाड़ी नगर के एक निजी स्कूल पर विश्व हिंदू परिषद की एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता दारासिंह पचौरी द्वारा की गई. इसमें बजरंग दल के विस्तार के साथ ही जयपुर में लगे विश्व हिंदू परिषद के द्वारा 10 दिवसीय शिविर में भाग लेने वाले पदाधिकारियों का स्वागत सम्मान किया गया. 

बैठक में सर्व प्रथम मर्यादा पुरुषोत्तम राम भगवान के समक्ष जिला उपाध्यक्ष वैद्य गिरीश शर्मा के मुखारविंद द्वारा मंत्र उच्चारण के साथ दीप प्रज्वलन किया गया. इसके पश्चात बजरंग दल के संयोजक भूरा पहलवान द्वारा जयपुर में 10 दिवसीय वर्ग में शामिल हुए वैद्य गिरीश शर्मा, सुरेश चंद गोयल, मुकेश परमार, कमल सिंह मीना का रोली चावल से टीका लगाकर, पुष्प माला पहनाकर, जय श्री राम का पटका पहनाकर स्वागत सम्मान किया गया.

इसी क्रम में अलवर के खैरथल में 7 दिवसीय वर्ग में बाड़ी प्रखंड से दो बहनों ने भाग लिया. अनुपमा अग्रवाल, निकिता पाराशर का भी सनातन संस्कृति के अनुसार अभिनंदन किया गया. इसके उपरांत जिला मठ मंदिर प्रमुख अंजनी पाराशर के नेतृत्व में बजरंग दल की कार्यकारिणी में दो प्रमुख घोषणा की गई, जिसमें बजरंग दल सह संयोजक समीर गोस्वामी, मिलन केंद्र प्रमुख मनोज शर्मा को नियुक्त किया गया. 

बजरंग दल के विस्तार होते ही बैठक में उपस्थित समस्त कार्यकर्ताओं ने सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ किया. इसके पश्चात विहिप के जिला उपाध्यक्ष वैद्य गिरीश शर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि हम सब को मिलकर सदभाव के साथ संगठन का विस्तार करना है.

जिला सेवा प्रमुख सुरेश चंद गोयल ने बताया कि संगठन में निरंतर कार्य करना है, तो हमको प्रशिक्षण अवश्य करने होंगे. इसी क्रम में मठ मंदिर प्रमुख अंजनी पाराशर ने कहा कि यह संगठन राष्ट्र निर्माण में कार्य करता है. धर्म के क्षेत्र में सभी समाजों को जोड़ने का कार्य करता है.  

संगठन पूर्ण रूप से अराजनैतिक है. इस संगठन में जुड़ने के पश्चात् कार्यकर्ता स्वयं ही अपने आप में राष्ट्र भक्त बन जाता है. अंजनी पाराशर ने बजरंग दल में जुड़े नव नियुक्त पदाधिकारीयों से शहर के प्रत्येक हनुमान मंदिर पर हर मंगलबार को सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ करने का आव्हान किया, जिससे हमारे युवा सनातन संस्कृति से जुड़े. 

सबसे पहला धर्म है सनातन धर्म, जिसकी रक्षा के लिए पूरे भारतवर्ष में बजरंग दल द्वारा हनुमान मंदिर पर जगह-जगह हनुमान चालीसा के पाठ किए जा रहे हैं. इसकी ध्वनी से संपूर्ण भारत में समस्त सनातन धर्म प्रेमियों में समरसता का भाव जाग्रत होता है. 

यह भी पढ़ेंः Udaipur: कोटड़ा जेल के कैदी ने जेलर पर लगाए गंभीर आरोप, बोला- लाठी-डंडे से की पिटाई

इसको करने से सभी बाधाएं दूर हो जाती हैं. संपूर्ण देश में शांति, अमन चैन बना रहता है. बैठक पूर्ण होने पर बजरंग दल के संयोजक भूरा पहलवान ने बैठक में उपस्थित समस्त पदाधिकारीयों एवं कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया. 

Reporter- Bhanu Sharma 

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news