Dholpur: कलेक्टर ने किया मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण, शीघ्र कार्य पूर्ण करने के दिए निर्देश
Advertisement

Dholpur: कलेक्टर ने किया मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण, शीघ्र कार्य पूर्ण करने के दिए निर्देश

धौलपुर जिला कलेक्टर अनिल कुमार अग्रवाल ने जिला मुख्यालय पर बाड़ी रोड स्थित निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया. उन्होंने मेडिकल कॉलेज, पुरूष और महिला छात्रावासों के निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लेकर सम्बंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए.

कॉलेज का निरीक्षण

Dholpur: धौलपुर जिला कलेक्टर अनिल कुमार अग्रवाल ने जिला मुख्यालय पर बाड़ी रोड स्थित निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया. उन्होंने मेडिकल कॉलेज, पुरूष और महिला छात्रावासों के निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लेकर सम्बंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए. जिला कलेक्टर ने पीएचईडी अधिकारियों को मेडिकल कॉलेज में पानी के लिए डाली गई पाइपलाइन की शेष क्षेत्र की एनओसी एनएचएआई से लेकर 20 सितंबर तक कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए. 

अधीक्षण अभियंता विद्युत विभाग को मेडिकल कॉलेज में आरएसआरडीसी अधिकारियों के साथ समन्वय करते हुए अविलम्ब बिजली कनेक्शन करने के निर्देश दिए. छात्रावासों में चल रहे कार्यों को 20 सितंबर तक अनिवार्य रूप से पूर्ण करने के निर्देश दिए. उन्होंने आरएसआर डीसी अधिकारियों को कार्य में त्वरिता लाते हुए शीघ्र कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए. इसके पश्चात् आयोजित जिला कलेक्टर ने मुख्य सचिव के साथ आयोजित वीसी में मेडिकल कॉलेज के 30 प्रतिशत हिस्से में वेन्टिलेशन की कमी दूर करने और माईक्रो बायोलॉजी और बायो केमिस्ट्री लैब में गैस पाइप डलवाने हेतु सुझाव दिया. 

यह भी पढ़ें - कांग्रेस विधायक और मंत्री सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने के बयान पर आमने सामने

वहीं इसके बाद जिला कलेक्टर ने कंचनपुर और बसई नवाब उपतहसील का निरीक्षण किया. कलेक्टर अनिल कुमार अग्रवाल ने बसई नवाब और कंचनपुर उपतहसील का निरीक्षण कर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए. कंचनपुर के निरीक्षण के दौरान सरपंच द्वारा विद्यालय के 14 बीघा भूमि पर अतिक्रमण की शिकायत करने पर विद्यालय प्रधानाचार्य को तत्काल अतिक्रमण हटवाने के निर्देश दिए. 

जिला कलेक्टर ने चारागाह और सवाईचक भूमि की 91 रिपोर्ट बनाने के निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने आम रास्तों से अतिक्रमण हटाने हेतु नायब तहसीलदार को निर्देश दिए, उन्होंने राजस्व कार्यों की समीक्षा करते हुए गैर खातेदारी से खातेदारी, नामान्तरण सहित अन्य कार्यों की जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने कंचनपुर उपतहसील में वृक्षारोपण भी किया.

गढ़ीसुक्खा उप स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण
जिला कलेक्टर अनिल कुमार अग्रवाल ने उप स्वास्थ्य केन्द्र गढ़ीसुक्खा का निरीक्षण कर चिकित्सा व्यवस्थाओं का जायजा लिया. उन्होंने उप स्वास्थ्य केन्द्र पर दी जा रही चिकित्सा सुविधाओं के बारे में जानकारी लेकर स्वास्थ्य कार्मिकों को निर्देश दिए. उप स्वास्थ्य केन्द्र पर मुख्यमंत्राी चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से सम्बंधित आईईसी सामग्री नहीं मिलने पर मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी को सभी उप स्वास्थ्य केन्द्रों तक मुख्यमंत्राी चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से सम्बंधित प्रचार सामग्री उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए, जिससे आमजन में इस योजना का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार किया जा सके.

Reporter: Bhanu Sharma

धौलपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

कांग्रेस विधायक और मंत्री सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने के बयान पर आमने सामने

Ganesh Chaturthi 2022: गणपति प्रतिमा लाते समय रखें अपनी राशि का ध्यान, होगी रुपयों की बारिश

Aaj Ka Rashifal : आज बुधवार को गणेश जी मिथुन,मकर और कुंभ को देंगे खुशियां, जानें आपकी राशि का हाल

Trending news