Dholpur News: 'शुद्ध आहार मिलावट पर वार' अभियान के तहत चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले भर में लगातार कार्रवाई कर मिलावट खोरों पर शिकंजा कसने का कार्य किया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

9 हजार 898 किलो घी सीज


इसी क्रम में आज सीएमएचओ डॉ.जयंती लाल मीणा के निर्देश पर धौलपुर रीको औद्योगिक क्षेत्र में पालीवाल संस डेयरी प्राइवेट लिमिटेड से खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के तहत 3 नमूने पालीवाल ब्रांड घी के लिए गए. साथ ही संदेह के आधार पर 9 हजार 898 किलो घी भी सीज किया गया.


नमूने जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे 


खाद्य सुरक्षा अधिकारी पदम सिंह परमार ने बताया कि लिए गए नमूने जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे गए हैं. जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.


उन्होंने बताया कि जिले भर में लगातार खाद्य पदार्थों के नमूने लेने का कार्य किया जा रहा है. आमजन को शुद्ध आहार उपलब्ध हो इसके लिए विभाग प्रतिबद्ध है. खाद्य कारोबारियों को स्वच्छ व स्वस्थ्य खाद्य पदार्थों के निर्माण, भंडारण, परिवहन एवं विक्रय के लिए जागरूक किया जा रहा है. साथ ही मिलावटखोरों के खिलाफ खाद्य संरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006, विनियम 2011 के तहत कार्रवाई, निरीक्षण, नमूनीकरण, सर्विलेंस, जब्ती, नष्टीकरण का कार्य किया जा रहा है.