दारू नहीं दौड़ का नशा हो इस मुहिम के तहत हुआ प्रतियोगिता का आयोजन
Advertisement

दारू नहीं दौड़ का नशा हो इस मुहिम के तहत हुआ प्रतियोगिता का आयोजन

दारू नहीं दौड़ का नशा के बैनर तले भामाशाहों के आर्थिक सहयोग से ग्रामीण क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं को तरासने के उद्देश्य हेतु आयोजित क्रीड़ा प्रतियोगिताओं का आयोजन किया.

प्रतियोगिता आयोजित.

Dholpur: राजस्थान के धौलपुर में दारू नहीं दौड़ का नशा के बैनर तले भामाशाहों के आर्थिक सहयोग से ग्रामीण क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं को तरासने के उद्देश्य हेतु आयोजित क्रीड़ा प्रतियोगिताओं का आयोजन किया. सोच बदलो गांव बदलो टीम रन फोर स्मार्ट विलेज धनौरा की ओर से युवाओं में बढ़ते दौड़ने और जीतने के जुनून के तहत विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन. ग्राम विकास सेवा समिति स्मार्ट विलेज धनौरा के सौजन्य से उपखण्ड अधिकारी बाड़ी राधेश्याम मीणा के मुख्य आतिथ्य में प्रतियोगिता के समापन समारोह में खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभावान खिलाडियों का नकद पुरस्कार एवं मैडल देकर सम्मानित किया गया.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपखण्ड अधिकारी बाड़ी राधेश्याम मीणा ने कहा कि युवाओं को पढ़ाई के अलावा स्वस्थ रहने के लिए खेल आदि में भाग लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है. साथ ही उन्होंने कहा कि स्मार्ट विलेज धनौरा अन्य गांवों के लिए प्रेरणा है जिसने अल्प समय में अपनी देश स्तर पर विशेष पहचान बनाई है. उन्होंने सोच बदलो गांव बदलो टीम को सफलता पूर्वक खेलों के आयोजन हेतु बधाई और शुभकामनाएं दी और हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया.

यह भी पढ़ें: चंबल बाढ़ प्रभावितों को ऊंची जगहों पर प्लांट मिले, घर की महिलाओं के नाम से पट्टे दिए

आयकर आयुक्त डॉ. सत्यपाल मीणा ने वर्चुअल रूप से जुड़कर युवाओं को शुभकामना संदेश प्रषित कर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को बधाई दी. वहीं डॉ. सत्यपाल मीणा ने गांव के युवाओं को नशामुक्ति अपनाकर स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहने का संदेश दिया. विकास समिति धनौरा द्वारा स्मार्ट विलेज धनौरा में खेल प्रतियोगिताओं रन फोर स्मार्ट विलेज धनौरा का 19 मार्च 2022 से प्रतियोगिताओं का दौर शुरू हुआ था. प्रतियोगिताओं में बैडमिंटन, दौड़, वालीबाल एवं ऊंचीकूद और लंबीकूद जैसी कई अन्य प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ जिसमें युवाओं ने बढ़चढ़कर भाग लिया. 

विजेताओं को नकद पुरस्कार और शील्ड देकर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि सम कुलपति डॉ. मनरुप मीणा ने कहा कि युवाओं को पढ़ाई के अलावा सहशैक्षिक गतिविधियों और खेलों के माध्यम से आगे बढ़ना चाहिए. धनौरा विकास समिति के अध्यक्ष धर्म सिंह मीणा ने इस प्रकार की खेलकूद प्रतियोगिताओं के आयोजन को लेकर कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से युवाओं में नई ऊर्जा का संचार होता है और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना में वृद्धि होती है. प्रतियोगिताओं के आयोजन के दौरान ग्रामीणों ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करने के लिए बड़ी संख्या में भाग लिया. 

यह भी पढ़ें: सनकी पति ने पत्नी को किया वीडियो कॉल और फिर कर डाला ये कांड....

युवतियों ने भी बढ़ चढ़कर लिया भाग
प्रतियोगिता में युवकों के साथ युवतियों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया गांव की बालिकाएं और युवतियां ने प्रतियोगिता में आगे आकर अपने को पुरुषों के बराबर मानते हुए हर प्रतियोगिता में भाग लिया. प्रतियोगिता में युवतियां की बड़ी संख्या देखकर एक संदेश सभी के लिए गया के अब युवतियां भी युवकों से कम नहीं.

आयकर आयुक्त डॉ. सत्यपाल मीणा का कहना है कि युवाओं के बेहतर स्वास्थ्य को लेकर गांव से नशा मुक्ति, खेल ही जीवन की असली शक्ति के रूप में युवाओं को बेहतर स्वास्थ्य प्रदान करने के उद्देश्य से प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया है. जल्द ही यह कार्यक्रम सोच बदलो गांव बदलो संस्था द्वारा व्यापक पैमाने पर गांव-गांव और पंचायत स्तर पर कार्यक्रमों का आयोजन कर युवाओं को खेलों से जोड़ने एवं नशा मुक्ति के लिए वर्षभर अभियान चलाया जाएगा. प्रतियोगिता में आयोजन समिति के सदस्यों सहित अन्य ग्रामीण और युवा भारी संख्या में मौजूद रहे.

Reporter: Bhanu Sharma

Trending news