गिर्राज सिंह मलिंगा को 15 दिन की जेल, निकले कोरोना पॉजिटिव, आए थे मुख्यमंत्री गहलोत के संपर्क में
Advertisement

गिर्राज सिंह मलिंगा को 15 दिन की जेल, निकले कोरोना पॉजिटिव, आए थे मुख्यमंत्री गहलोत के संपर्क में

Girraj Singh Malinga: धौलपुर बाड़ी विधुत विभाग के AEN के साथ मारपीट के मामले में बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा को गुरुवार को धौलपुर में एससी एसटी कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने उनको 15 दिन न्याययिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए कोर्ट में पेश करने से पहले विधायक की कोरोना जांच कराई गई, जिसमें कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

गिर्राज सिंह मलिंगा को 15 दिन की जेल

Dholpur: धौलपुर बाड़ी विधुत विभाग के AEN के साथ मारपीट के मामले में बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा को गुरुवार को धौलपुर में एससी एसटी कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने उनको 15 दिन न्याययिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए कोर्ट में पेश करने से पहले विधायक की कोरोना जांच कराई गई, जिसमें कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. ऐसे में उनको अस्पताल में अलग वार्ड में रखा जाएगा. इससे एक दिन पहले विधायक मलिंगा जयपुर में मुख्यमंत्री समेत कई मंत्रियों, विधायकों और पुलिस अधिकारियों के संपर्क में आए थे. 

यह भी पढ़ें- 500 रुपये लेकर नाना करवाता था बार-बार बच्ची का रेप, रोते हुए सुनाई रोंगटे खड़े कर देने वाली आपबीती

बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मालिंगा के सरेंडर करने के बाद बुधवार शाम को सीआईडी सीबी उन्हें धौलपुर लेकर आई और रात को धौलपुर सदर थाने में विधायक की गिरफ्तारी दिखाई गई. सीआईडी सीबी के एडिशनल एसपी सुरेश जैफ ने गुरुवार सुबह विधायक को एससी एसटी कोर्ट में पेश किया. कोर्ट में पेश करने से पहले सीआईडी सीबी की टीम विधायक को लेकर बाडी पावरहाउस पहुंची, जहां घटनास्थल का मौका मुआयना कराने के बाद सीआईडी सीबी की टीम ने जिला अस्पताल पहुंचकर विधायक का मेडिकल कराया. मेडिकल कराने के बाद सीआईडी सीबी की टीम विधायक को लेकर धौलपुर के एससी एसटी कोर्ट पहुंची.

जहाँ विधायक के वकीलों ने जमानत याचिका दायर की. कोर्ट ने जमानत याचिका खारिज करते हुए आरोपी विधायक मलिंगा को 15 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश किए. विधायक मालिंगा के अधिवक्ता पूर्व विधायक अब्दुल सगीर खान ने बताया कि धौलपुर कोर्ट से जमानत याचिका खारिज होने के बाद अब हाईकोर्ट में याचिका दायर की जाएगी. विधायक मलिंगा को 28 मार्च को बाडी पावरहाऊस में तैनात AEN हर्षदापति के साथ हुई मारपीट के मामले में आरोपी बनाया गया था.

विधायक मलिंगा बुधवार को सरेंडर करने से पहले सीएमआर गए. सीएमआर में वे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित कई मंत्रियों और विधायकों के संपर्क में आए. इसके बाद पुलिस कमिश्नर उन्हें और मंत्री राजेंद्र गुढ़ा को लेकर कमिश्नर कार्यालय पहुंचे. करीब 1 घंटे तक मलिंगा कमिश्नर कार्यालय में अधिकारियों के बीच में रहे इसके बाद बाहर आकर मलिंगा ने करीब एक दर्जन से अधिक मीडियाकर्मियों के साथ संवाद किया. फिर मलिंगा को पांच पुलिसकर्मी एक गाड़ी में बैठाकर धौलपुर ले गए. ऐसे में सभी लोगों का कोरोना होम आइसोलेशन रहना जरूरी है.

विधायक बोले नहीं हुआ विश्वासघात, कानून पर पूरा भरोसा
न्यायालय द्वारा न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के बाद मीडिया द्वारा पूछे गए सवाल पर विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने कहा कि उनके साथ कोई विश्वासघात नहीं हुआ है. कानून व्यवस्था पर उनको पूरा भरोसा है. विधायक ने कहा उनको न्याय जरूर मिलेगा. 

यह भी पढ़ें- पत्नी करती थी ये बात, तो पति ने फंदे से लटक कर दी जान

विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा के सरेंडर होने के बाद बाड़ी विधानसभा क्षेत्र के एवं अन्य क्षेत्र के विधायक समर्थकों में निराशा छा गई. बुधवार देर शाम से ही विधायक समर्थक सदर थाने पर जमा हो गए थे. सदर थाने पर विधायक समर्थकों ने पुलिस और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर आक्रोश व्यक्त किया था. गुरुवार फिर से समर्थक जिला अस्पताल एवं न्यायालय पहुंच गए. न्यायालय द्वारा विधायक को अभिरक्षा में भेजे जाने के बाद समर्थकों में मायूसी एवं निराशा देखी गई. कोर्ट पेशी से पूर्व हुई जांच सीआईडी सीबी द्वारा गुरुवार को विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा को न्यायालय में पेश करने से पूर्व जिला अस्पताल में लाया गया जहां बोर्ड द्वारा मेडिकल कराया गया था. विधायक की ईसीजी जांच एक्सरे एवं कोरोना पॉजिटिव की जांच कराई गई थी. 
Report- Bhanu Sharma

Trending news