धौलपुर: शरद महोत्सव की तैयारियां पूरी, चाक-चौबंद रहेगी पुलिस व्यवस्था
Advertisement

धौलपुर: शरद महोत्सव की तैयारियां पूरी, चाक-चौबंद रहेगी पुलिस व्यवस्था

मेले का आयोजन 21 नवम्बर तक चलेगा. शरद महोत्सव में प्रतिदिन सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये जा रहे है.

धौलपुर: शरद महोत्सव की तैयारियां पूरी, चाक-चौबंद रहेगी पुलिस व्यवस्था

Dholpur: प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष भी धौलपुर शहर में मचकुण्ड रोड ग्राउंड में शरद महोत्सव का आयोजन शुरू हो चुका है. मेले का आयोजन 21 नवम्बर तक चलेगा. शरद महोत्सव में प्रतिदिन सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये जा रहे है.

तो वहीं शरद महोत्सव में शांति और कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिए सीओ सुरेश सांखला को प्रभारी अधिकारी लगाते हुए पुलिस के माकूल बंदोबस्त किये गये है. बता दें कि मेले के दौरान दो परियों में मेला स्थल,पार्किंग स्थल, मेला स्थल के प्रवेश द्वार और वाटरवर्क्स चौराहा आदि पर पुलिस के जवान 24 घंटे के तैनात किये गये है. शाम को होने वाले विशेष सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था भी गई है.  जो जेब कतरों और चेन तोड़ने वाले असामाजिक तत्वों पर भी निगरानी रख रहे है. 

ड्रोन कैमरे से रहेगी निगरानी
इसके साथ ही जिला पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह ने बताया है कि प्रतिदिन होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम में और शरद मेले में असामाजिक तत्वों पर पहली बार ड्रोन कैमरों के जरिये पुलिस टीम निगरानी रख रही है. ड्रोन कैमरों के जरिये पुलिस टीम आसमान से मेले में गड़बड़ी फैलाने की कोशिश करने वाले असामाजिक तत्वों और बहन-बेटियों पर छींटाकसी करने करने वालों पर सतत निगरानी करते हुए उनके विरूद्ध प्रभावी कार्रवाई करायेगी. सीसीटीवी कैमरो के जरिये भी निगरानी रखी जा रही है. मेले में सादा वस्त्रों में भी पुलिसकर्मी अलग-अलग स्थानों पर तैनात है, जो मेला स्थल पर निगरानी रख रहे है. मेले के दौरान सुचारू रूप से यातायात व्यवस्था बनाये रखने के लिए वाटर वर्क्स चौरहे से लेकर पार्किंग स्थल पर यातायात पुलिसकर्मी तैनात किये गये है.

रिपोर्टर-भानु शर्मा

ये भी पढ़ें: जयपुर: बेटी होने से खफा हुआ पति, पत्नी को दिया तीन तलाक

Kishangarh: दलित छात्र ने किया सुसाइड, तीन पेज का सुसाइड नोट सोशल मीडिया पर वायरल

Trending news