राजाखेड़ा उपखंड अधिकारी ने ई-मित्र संचालकों की ली बैठक, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश
Advertisement

राजाखेड़ा उपखंड अधिकारी ने ई-मित्र संचालकों की ली बैठक, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

विकास अधिकारी की ओर से समस्त ई मित्र संचालकों को बताया गया कि जो भी परिवार इन खाद्य सुरक्षा में अपना नाम लिखा रहे हैं, उन परिवारों के ज्यादा से ज्यादा आवेदन कराएं और ऐसे सभी बचे हुए परिवारों को इसका लाभ पहुंचाएं. 

राजाखेड़ा उपखंड अधिकारी ने ई-मित्र संचालकों की ली बैठक, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

Rajakheda: जिले के राजाखेड़ा विधानसभा के राजाखेड़ा कस्बे में उपखंड अधिकारी देवी सिंह ने कस्बे के सभी मित्र संचालकों की बैठक ली. बैठक का आयोजन स्थानीय पंचायत समिति सभागार में किया गया, जिसमें उपखंड अधिकारी ने ई-मित्र संचालकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें- अजमेर नगर निगम की साधारण सभा में हंगामा, आयुक्त कक्ष के बाहर धरने पर कांग्रेस पार्षद

 

उपखण्ड अधिकारी ने ई-मित्र संचालकों को खाद्य सुरक्षा से जुड़े मामलों के बारे में विशेष निर्देश देते हुए कहा कि खाद्य सुरक्षा के आवेदन पत्र ऑनलाइन करते समय ई-मित्र संचालक ध्यान दें कि आवेदन करने वाला आवेदक पात्रता शर्तों के अंतर्गत आवेदन कर रहा है, उसी से संबंधित प्रमाण पत्र संलग्न किया जाए. इससे आवेदक को प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा.

वहीं, इस दौरान विकास अधिकारी की ओर से समस्त ई मित्र संचालकों को बताया गया कि जो भी परिवार इन खाद्य सुरक्षा में अपना नाम लिखा रहे हैं, उन परिवारों के ज्यादा से ज्यादा आवेदन कराएं और ऐसे सभी बचे हुए परिवारों को इसका लाभ पहुंचाएं. इस दौरान सभी ई मित्र नए आवेदन प्रारूप में ही आवेदन करें. आवेदन पूरा भरा हुआ होना चाहिए.

अमल में लाई जाएगी कार्रवाई 
उपखंड अधिकारी ने सभी मित्र संचालकों को सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए. उपखंड अधिकारी ने ई-मित्र संचालकों को निर्देश देते हुए कहा कि अगर कोई भी ई-मित्र संचालक सरकार द्वारा निर्धारित दरों से अधिक शुल्क वसूल करते हुए पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

रिपोर्टर-भानु शर्मा

 

Trending news