Rajakhera: स्वच्छता प्रभारी एवं राज्य संदर्भ व्यक्ति प्रमोद कुमार शर्मा ने फल वितरण कार्यक्रम कराया
Advertisement

Rajakhera: स्वच्छता प्रभारी एवं राज्य संदर्भ व्यक्ति प्रमोद कुमार शर्मा ने फल वितरण कार्यक्रम कराया

धौलपुर जिले के राजाखेड़ा विधानसभा के ग्राम पंचायत ढौडिकापुरा के गांव नाथोकापुरा में स्वच्छता प्रभारी एवं राज्य संदर्भ व्यक्ति प्रमोद कुमार शर्मा ने फल वितरण कार्यक्रम कराया.

स्वच्छता प्रभारी एवं राज्य संदर्भ व्यक्ति प्रमोद कुमार शर्मा ने फल वितरण कार्यक्रम कराया

Rajakhera: धौलपुर जिले के राजाखेड़ा विधानसभा के ग्राम पंचायत ढौडिकापुरा के गांव नाथोकापुरा में स्वच्छता प्रभारी एवं राज्य संदर्भ व्यक्ति प्रमोद कुमार शर्मा ने फल वितरण कार्यक्रम कराया. यह गांव विगत 6 वर्ष पूर्व स्वच्छता प्रभारी एवं राज्य संदर्भ व्यक्ति प्रमोद कुमार शर्मा द्वारा गोद लिया गया है, जिसमें प्रतिवर्ष कंबल वितरण पुस्तक वितरण बच्चों के स्टेशनरी भोजन एवं फल वितरण कार्यक्रम कराए जाते हैं तथा नाथ संप्रदाय के बच्चों को शिक्षा से जोड़ने का भागीरथी प्रयास चल रहा है क्योंकि नाथ संप्रदाय के लोग गांव-गांव मांग कर अपना जीवन यापन करते हैं और बच्चों को भी अपने साथ ले जाते हैं. 

इसलिए बच्चे शिक्षा से वंचित है इसीलिए बच्चों की शिक्षा को जोड़ने का प्रयास एवं गांव में नशा मुक्ति के प्रयास विगत 6 वर्षों से जारी है और धीरे-धीरे प्रयास रंग ला रहे हैं बच्चे नियमित रूप से स्कूल जा रहे हैं गांव जो पहले नाथों का अड्डा के नाम से जाना जाता था और सुविधाओं का अभाव था बिजली पानी की समस्याएं थी अब गांव में बिजली के कनेक्शन है आने जाने के लिए रोड तथा पानी के लिए टंकी की व्यवस्था है. प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत पक्के मकान बनाकर नागरिकों को लाभान्वित किया गया है. सामुदायिक शौचालय एवं सामुदायिक भवन विधायक की अनुशंसा पर निर्माण हुआ है जो आमजन के लिए उपयोगी साबित हो रहा है. 

इसी कड़ी में गांव में एक कार्यक्रम का आयोजित किया गया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रमोद कुमार शर्मा ने कहा कि मुख्यधारा में आने के लिए बच्चों को प्रतिदिन स्कूल भेजें एवं बच्चों को शिक्षित बनाएं तभी बच्चे समाज में स्थापित हो सकेंगे और घर के आस-पास साफ सफाई रखें, शौचालय का प्रयोग करें तभी सुंदर स्वच्छ और निर्मल गांव की परिकल्पना पूरी हो हो सकेगी. गांव का और समाज का विकास हो सकेगा और इस अवसर पर बच्चों को महिलाओं एवं किशोरी बालिकाओं बुजुर्गों एवं सभी गांव वासियों को को फल वितरण किया गया. 
Report- Bhanu Sharma

यह भी पढ़ें- राजस्थान में पत्थरबाजों की अब खैर नहीं! सीआई ने कही ये बड़ी बात 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें 

Trending news