मेले में दंगल..दंगल में दांव..मेकअप का सामान खरीदती महिलाओं के सामने किसके उखड़े पांव..
Advertisement

मेले में दंगल..दंगल में दांव..मेकअप का सामान खरीदती महिलाओं के सामने किसके उखड़े पांव..

कुश्ती दंगल की शुरुआत दस रुपए से शुरू हुई जो धीरे-धीरे पचास, सौ, दो सौ, पांच सौ, ग्यारह सौ, एक्कीस सौ, एक्तीस सौ, 4100 सौ रुपए से होती हुई, आखिरी कुश्ती 5100 सौ रुपए की हुई.

मेले में दंगल..दंगल में दांव..मेकअप का सामान खरीदती महिलाओं के सामने किसके उखड़े पांव..

Basadai: राजस्थान के धौलपुर जिले के बसेड़ी विधानसभा के नादनपुर क्षेत्र के बाल्मीकि आश्रम रमधा बाबा मंदिर पर हर साल की तरह इस बार भी मंदिर पर मेले और कुश्ती का आयोजन हुआ. जिसमें भारी संख्या में लोग पहुंचे.

ये भी पढ़ें: दबंग स्टाइल में पुलिस की एंट्री..ठांय-ठांय करने वालों की टांय-टांय फिस्स

अनलॉक होने के बाद मेले में बड़ी तादाद में जनसमूह उमड़ पड़ा. मेले में महिलाओं और युवतियों ने सौंदर्य प्रसाधन की सामग्री खरीदी तो वही आइसक्रीम का लुफ्त भी उठाया. बच्चों ने मेले में खिलौनें खरीदें. मेले में दुकानदारों ने चाट-पकौड़ी-जलेबी के स्टॉल लगाये थे. जिनका मेले में आये लोगों ने आनंद लिया.

नादनपुर ग्राम सरपंच प्रतिनिधि कमल सिंह कुशवाहा के नेतृत्व में कुश्ती दंगल की शुरुआत हुई. कुश्ती दंगल की शुरुआत दस रुपए से शुरू हुई जो धीरे-धीरे पचास, सौ, दो सौ, पांच सौ, ग्यारह सौ, एक्कीस सौ, एक्तीस सौ, 4100 सौ रुपए से होती हुई, आखिरी कुश्ती 5100 सौ रुपए की हुई.

कुश्ती दंगल में राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली समेत कई राज्यों से नामी पुरुष पहलवानों ने भाग लिया. जिन्होंने अपने दांव-पेचों से दर्शकों को खूब रोमांचित किया. कुश्ती दंगल में आखिरी कुश्ती के लिए कमेटी ने 5100 सौ रुपए की इनामी राशि के साथ कुश्ती कराई. जिसमें आखिरी कुश्ती हरेंद्र गुर्जर पहलवान रशीलपुर खैरागढ़ और भागीरथ शर्मा पहलवान नादनपुर के बीच हुई. जिसमें आखिरी कुश्ती बराबरी पर खत्म हुई.

कमेटी ने दोनों पहलवानों को आधी-आधी इनाम राशि दी. वही कुश्ती दंगल और मेले में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए नादनपुर थानाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस का जाब्ता भी तैनात रहा.

रिपोर्टर-भानु शर्मा

Trending news