डीडवाना: गरीबों को सर्दी से बचाएगा लायंस क्लब का यह अनोखा बैंक, जानिए कैसे...

राजस्थान में कड़ाके की सर्दी देखते हुए लायंस क्लब ने गरीब और जरूरतमंद लोगों सर्दी से बचाव के लिए एक अनोखे बैंक का शुभारंभ किया है.

डीडवाना: गरीबों को सर्दी से बचाएगा लायंस क्लब का यह अनोखा बैंक, जानिए कैसे...
जरूरतमंद लोगों के लिए डीडवाना में एक खास बैंक का शुभारंभ हुआ है.

हनुमान तंवर/डीडवाना: पूरे राजस्थान में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. ऐसे में हर कोई सर्दी से परेशान है. आम हो या खास सर्दी सबको सता रही है. मगर गरीब लोगों के लिए यह सर्दी किसी आफत से कम नहीं है. मगर ऐसे जरूरतमंद लोगों के लिए डीडवाना में कपड़ा बैंक का शुभारंभ हुआ है. जहां सर्दी के बचाव के लिए उन्हें गर्म कपड़े मिल सकेंगे. 

राजस्थान में कड़ाके की सर्दी देखते हुए लायंस क्लब ने गरीब और जरूरतमंद लोगों सर्दी से बचाव के लिए एक अनोखे बैंक का शुभारंभ किया है. लोगों की मानें तो क्लब ने गर्म कपड़े उपलब्ध करवाने के लिए कपड़ा बैंक खोलने का निर्णय लिया. क्लब ने इसके लिए शहर के लोगों से घरों में पड़े एक्स्ट्रा कपड़े कलेक्शन करने के लिए शहर में दो जगह कलेक्शन सेंटर भी बनवाया है. दोनों जगह शहर के लोग अपने एक्स्ट्रा कपङे जरूरतमंद लोगों के लिए जमा करवा रहे है. जिसके बाद उन्हें लायंस क्लब की टीम द्वारा कपड़ा बैंक के माध्यम से बांटा जा रहा है ताकि सर्दी से जरूरतमंद लोगों को राहत दिलवा सके. 

डीडवाना में लायंस क्लब समय समय पर जरूरतमंद लोगों के लिए काम करता रहता है, कपड़ा बैंक भी इसका एक उदाहरण है. लायंस क्लब के प्रांतपाल द्वारा डीडवाना लायंस क्लब के इस कपड़ा बैंक का उद्घाटन किया गया. इस दौरान जरूरतमंद लोगों को प्रांतपाल ने अपने हाथों से कपड़े भी वितरित किये. इस दौरान संभागीय अध्यक्ष लायन अतुल विजयवर्गीय सहित डीडवाना लायंस क्लब के सदस्य भी मौजूद रहे.

कड़ाके की सर्दी सितम ढ़ा रही है, ऐसे में लायंस क्लब का कपड़ा बैंक गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए सहारा बनकर उभरा है. जरूरतमंद लोगों के लिए क्लब का काम काबिले तारीफ है. जरूरत इस बात की है कि लोग आगे आये और जरूरतमंद लोगों की मदद करें ताकि आफत के समय गरीब लोगों का भला हो सके.