81 रुपये प्रति लीटर हुए डीजल के दाम, जानिए क्या हैं आज पेट्रोल के रेट?

डीजल और पेट्रोल के रेट लगातार आसमान छू रहे हैं. महंगे डीजल का माल ढुलाई से लेकर पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर सीधा असर पड़ेगा. अनलॉक के शुरू होते ही तेल की कीमतों में लगी आग ने सभी को चौंका दिया है. पहली बार डीजल के रेट 81 रुपये प्रति लीटर से अधिक पहुंच गए.

81 रुपये प्रति लीटर हुए डीजल के दाम, जानिए क्या हैं आज पेट्रोल के रेट?
प्रतीकात्मक तस्वीर.

जयपुर: डीजल और पेट्रोल के रेट लगातार आसमान छू रहे हैं. महंगे डीजल का माल ढुलाई से लेकर पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर सीधा असर पड़ेगा. अनलॉक के शुरू होते ही तेल की कीमतों में लगी आग ने सभी को चौंका दिया है.

पहली बार डीजल के रेट 81 रुपये प्रति लीटर से अधिक पहुंच गए. आज 20वें दिन पेट्रोल 23 पैसे और डीजल 17 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है यानि की राजधानी में पेट्रोल के दाम 87.25 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 80.99 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं. 20 दिन में पेट्रोल पर 9.41 रुपये और डीजल पर 10.66 रुपये की बढ़ोतरी हुई है.

अगर इसी स्पीड से दाम बढ़े तो किसानों की फसल की लागत बढ़ेगी और सामान महंगा होगा. लॉकडाउन की वजह से पहले ही महंगा चल रहा ट्रांसपोर्ट महंगा होगा तो इसका सीधा असर आयात-निर्यात होने वाली वस्तुओं पर पड़ेगा और रोजमर्रा की वस्तुएं महंगी हो जाएंगी. इस पर अंकुश न लगा तो कोरोना महामारी में महंगाई की मार भी झेलनी पड़ेगी.

मुख्य बिंदु

  • लगातार 20वें दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी
  • पेट्रोल 23 पैसे और डीजल 17 पैसे प्रति लीटर महंगा
  • आज डीजल के दाम 80.99 रुपये प्रति लीटर
  • पेट्रोल के दाम 87.25 रुपये प्रति लीटर
  • 20 दिन में डीजल 10.66 रुपये पेट्रोल 9.41 रुपये महंगा