सहायक रेडियोग्राफर भर्ती में डिप्लोमा फाइनल ईयर के स्टूडेंट भी हो सकेंगे शामिल

राज्य सरकार की ओर से आयोजित सहायक रेडियोग्राफर के 1257 पदों की भर्ती में डिप्लोमा इन रेडिएशन टेक्नालॉजी के फाइनल ईयर के स्टूडेंट भी शामिल हो सकेंगे.

सहायक रेडियोग्राफर भर्ती में डिप्लोमा फाइनल ईयर के स्टूडेंट भी हो सकेंगे शामिल
फाइल फोटो

जयपुर: राज्य सरकार की ओर से आयोजित सहायक रेडियोग्राफर के 1257 पदों की भर्ती में डिप्लोमा इन रेडिएशन टेक्नालॉजी के फाइनल ईयर के स्टूडेंट भी शामिल हो सकेंगे. हाईकोर्ट ने अंतिम वर्ष के स्टूडेंट्स को राहत देते हुए उन्हें परीक्षा में शामिल करने के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही अदालत ने प्रमुख स्वास्थ्य सचिव, स्वास्थ्य निदेशक और कर्मचारी चयन बोर्ड को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

ये भी पढ़ें: CM गहलोत ने VC से लिया कोरोना हालातों का फीडबैक, बोले- जल्द नगण्य होगी मृत्यु दर

न्यायाधीश अभय चतुर्वेदी यह आदेश राजेंद्र प्रसाद व अन्य की याचिका पर दिए. याचिका में कहा गया कि याचिकाकर्ताओं ने वर्ष 2016-17 में पैरामेडिकल कोर्स में प्रवेश लिया था. 2 साल के इस डिप्लोमा कोर्स को 4 साल बाद भी अब तक पूरा नहीं कराया गया है. इसी बीच कर्मचारी चयन बोर्ड ने सहायक रेडियोग्राफर की भर्ती निकाल दी, जिसमें अंतिम वर्ष में होने के कारण याचिकाकर्ताओं के आवेदन स्वीकार नहीं किए जा रहे हैं, जबकि नियमानुसार अंतिम वर्ष के अभ्यर्थी आवेदन करने के लिए पात्र है. 

दूसरी ओर राजस्थान पैरामेडिकल काउंसिल की लेटलतीफी का दंड अभ्यर्थियों को नहीं दिया जा सकता. ऐसे में उन्हें भी परीक्षा में शामिल किया जाए. जिस पर सुनवाई करते हुए एकलपीठ ने याचिकाकर्ताओं के ऑफलाइन आवेदन स्वीकार करने के आदेश देते हुए संबंधित अधिकारियों से जवाब तलब किया है.

ये भी पढ़ें: पतंजलि की ‘कोरोनिल’ को आयुष मंत्रालय से मिली बिक्री की अनुमति, रघु शर्मा ने कसा तंज