बाजार से घी खरीदते हैं तो हो जाओ सावधान, करोड़ों रुपये के घी में हो रही मिलावट का खुलासा

राजधानी जयपुर में घी में मिलावट के गोरखधंधे का खुलासा हुआ है.

बाजार से घी खरीदते हैं तो हो जाओ सावधान, करोड़ों रुपये के घी में हो रही मिलावट का खुलासा
टैंकरों से देशी घी की चोरी का यह गोरखधंधा लंबे समय से चल रहा था.

जयपुर: राजधानी जयपुर में घी में मिलावट के गोरखधंधे का खुलासा हुआ है. टैंकर से घी की अवैध निकासी करने के बाद पॉम ऑयल भर कर इसे प्लांट को सप्लाई किया जाता था. जयपुर ग्रामीण पुलिस ने ऑपरेशन हाईवे के तहत इस कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने इस गिरोह से जुड़े 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर हजारों लीटर घी से भरा टैंकर बरामद किया है.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस के कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई धज्जियां, पायलट ने लताड़ा

प्रदेश में मिलावटखोरी का धंधा जोरो पर है. अब तक डीजल, पेट्रोल या दूध के टैंकरों से चोरी कर मिलावट करने की वारदातें सामने आती रही है, लेकिन इस बार जयपुर ग्रामीण पुलिस ने देशी घी के टैंकरों से घी चोरी कर मिलावट करने के गोरखधंधे का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने इस गिरोह से जुड़े 7 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस गिरफ्त में आए बदमाश रवि कुमार, भंवरलाल, अनुज, रामकरण, शिवराज, प्रेमचंद और आशीष है. पुलिस ने इस गिरोह से 18 हजार लीटर अमूल ब्रांड के देशी घी से भरा एक टैंकर भी बरामद किया है. पकड़े गए देशी घी की कीमत करीब एक करोड़ रूपए बताई जा रही है.

ऑपरेशन हाईवे के तहत कार्रवाई में जुटी जयपुर ग्रामीण पुलिस को दूदू इलाके में अमूल डेयरी के टैंकरों से देशी घी की चोरी कर मिलावट करने की सूचना मिली. टैंकरों से घी चोरी कर मिलावट करने का यह गोरखधंधा ढाबे की आड़ में किया जा रहा था. सूचना को पुख्ता करते हुए दूदू थाना पुलिस के साथ स्पेशल टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया. पुलिस ने टैंकर चालक ,खलासी और कंपनी के गार्ड सहित 7 लोगों को रंगे हाथों दबोच लिया.

टैंकरों से देशी घी की चोरी का यह गोरखधंधा लंबे समय से चल रहा था. इसके लिए इस गिरोह में सक्शन पंप और पाइप सहित अन्य टैंकर हाईवे पर खड़े कर रखे थे. देशी घी के टैंकर की सील तोड़कर केवल 10 मिनट के भीतर ही यह गिरोह पंप की सहायता से देशी घी को दूसरे टैंकर में खाली कर उसकी जगह टैंकर के एक भाग में रखा पॉम ऑयल भर देते थे. पुलिस ने मौके से दूसरा छोटा टैंकर भी बरामद किया है. काफी शातिराना तरीके से यह गिरोह अब तक करोड़ों रूपए का देशी घी बेचकर बाजार में खपा चुका था और इसकी कंपनी को कानोकान खबर तक नहीं लगी.

ऑपरेशन हाईवे के तहत जयपुर ग्रामीण पुलिस ने अब तक 56 बड़ी कार्रवाईयों को अंजाम दिया है, लेकिन देशी घी के टैंकरों से घी चोरी कर मिलावट करने का यह पहला मामला उजागर हुआ है. मामला उजागर होने के बाद कंपनी प्रबंधन में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं,  हाईवे पर ढाबों की आड़ में हो रहे इस गोरखधंधे के खुलासे के लिए जयपुर ग्रामीण पुलिस और मुस्तैद हो गई है.

ये भी पढ़ें: तेल के दामों को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, पायलट बोले- 'इसके पीछे बड़ी साजिश'