चौमूं: गणेश मैरिज गार्डन पर डिस्कॉम ने की कार्रवाई, चोरी की बिजली से हो रहा था जगमग

डिस्कॉम के अधिकारियों की मानें तो मैरिज गार्डन संचालक ने 8 किलोवाट का कनेक्शन ले रखा था लेकिन 40 किलोवाट से ज्यादा की बिजली चोरी कर रहा था.

चौमूं: गणेश मैरिज गार्डन पर डिस्कॉम ने की कार्रवाई, चोरी की बिजली से हो रहा था जगमग
गणेश गार्डन में हो रही बिजली चोरी की सतर्कता टीम को सूचना मिली थी.

प्रदीप सोनी, चौमूं: राजधानी के चौमूं कस्बे में बिजली चोरी करने वाले लोगों की अब खैर नहीं है. जयपुर डिस्कॉम के अधिकारियों की सतर्कता की टीम लगातार वीसीआर भरने का काम कर रही है.

चौमूं कस्बे के बंधे के पास गणेश मैरिज गार्डन में भी बड़ी बिजली चोरी का सतर्कता टीम ने खुलासा किया है. गणेश गार्डन में हो रही बिजली चोरी की सतर्कता टीम को सूचना मिली थी, जिस पर सतर्कता टीम मौके पर पहुंची और रंगे हाथ बिजली चोरी पकड़ी गई.

इस दौरान सतर्कता टीम ने करीब 23 लाख 75 हजार रुपयों का VCR भर का कनेक्शन काट दिया है. गणेश मैरिज गार्डन संचालक कांग्रेस के एक बड़े नेता का रिश्तेदार बताया जा रहा है. नेताजी ने भी डिस्कॉम के अधिकारियों को VCR नहीं भरने के लिए कई फोन खड़खड़ाया लेकिन डिस्कॉम के अधिकारियों ने नहीं सुनी और VCR भरने का हवाला देकर फोन काट दिया. 

डिस्कॉम के अधिकारियों की मानें तो मैरिज गार्डन संचालक ने 8 किलोवाट का कनेक्शन ले रखा था लेकिन 40 किलोवाट से ज्यादा की बिजली चोरी कर रहा था, जिस पर VCR भरने की कार्रवाई की गई है.

बता दें कि विद्युत नियामक आयोग से हरी झंडी मिलने के साथ ही डिस्कॉम्स ने भी बिजली दरें बढ़ा दी हैं. इससे घरेलू और छोटे व्यावसायिक उपभोक्ताओं का औसतन बिल 15 फीसदी बढ़ेगा. 50 यूनिट तक बिजली खपत वाले उपभोक्ताओं को अब हर माह आने वाले बिल में 25 रुपये बढ़े हुए स्थायी सेवा शुल्क के रूप में अधिक देने पड़ेंगे. 

50 यूनिट तक बिजली खपत वाले बीपीएल उपभोक्ताओं को बढ़ी हुई बिजली दरों से मुक्त रखा गया है. इसके अलावा राज्य में अजमेर, जयपुर और जोधपुर डिस्कॉम उपभोक्ताओं से कभी फ्यूल चार्ज तो कभी स्थाई शुल्क या फिर सरचार्ज के नाम पर नित नई वसूली करते रहते हैं. वर्तमान में उपभोक्ताओं से प्रतिमाह फ्यूल चार्ज 39 पैसे, स्थाई शुल्क 400 रुपये तक वसूल रहा है.